भारी बरसात से भारत के कई क्षेत्र में हुआ पानी-पानी, मौसम विभाग ने इन स्थानों पर जारी किया अलर्ट
भारी बरसात से भारत के कई क्षेत्र में हुआ पानी-पानी, मौसम विभाग ने इन स्थानों पर जारी किया अलर्ट
Share:

पूरे भारत में भारी बरसात से बुरा हाल है. कई प्रदेश बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. अमूमन अगस्त माह में मौसम नार्मल रहने से उमस भरी गर्मी रहती है, लेकिन इस बार कुछ-कुछ दिनों में बारिश के वजह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. हालांकि, कई स्थान पानी-पानी हो गए हैं. उत्तरप्रदेश से लेकर असम, तेलंगाना, बिहार, राजस्थान समेत कई सिटी में हाल बेहाल हो रहे है. मौसम डिपार्टमेंट ने फिलहाल बरसात के रुकने को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है, बल्कि कई जगहों के लिए आज अलर्ट जारी कर दिए गए है. इसके अलावा आगामी दिनों के लिए भी भारत के अधिकतर भागों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.   

भारत मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट (IMD) ने बताया कि अगले कुछ देर में यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, मुजफ्फरनगर, खतोली से सटे क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बरसात होगी. इसके अलावा मौसम डिपार्टमेंट ने सोमवार की प्रातः सूचना दी कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है. IMD ने बोला था कि अगले थोड़ी वक्त में आगरा, बरसाना, गढ़मुक्तेश्वर, हस्तिनापुर, खतोली, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, बिजनौर, चांदपुर और इनके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता संग बौछारें हो सकती हैं.

मौसम डिपार्टमेंट ने यह भी बोला था कि अगले कुछ देर में दिल्ली, गुरुग्राम, मानेसर, बिजनौर, चांदपुर के विभिन जगहों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बरसात हो सकती है.  बता दें की कई जगहों पर भारी बरसात से जनजीवन उथल पुथल हो गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से खतरनाक सामने आई है. बता दें यह वीडियो बिलासपुर पुलिस ने जारी किया है. दिपांशु काबरा (आईजी बिलासपुर रेंज) ने बोला कि भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलिकॉप्टर ने आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के समीप खुटघाट डैम में एक शख्स को बचा गया हैं. 

चंद्रबाबू नायडू ने लिखी PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, वाईएस जगन सरकार पर लगाया यह आरोप

दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, शादी में शामिल होने वालों में मचा हड़कंप

भगवान विष्णु के सभी अवतार हमारे, इससे भाजपा को क्या दिक्कत - अखिलेश यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -