ICC के CEO बने मनु साहनी, डेव रिचर्डसन के साथ करेंगे काम
ICC के CEO बने मनु साहनी, डेव रिचर्डसन के साथ करेंगे काम
Share:

 

नई दिल्ली: मीडिया पेशेवर मनु साहनी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी का पदभार ग्रहण कर लिया है, अब वे डेव रिचर्डसन के साथ कार्य करेंगे, जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद त्याग देंगे। ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व प्रबंध निदेशक साहनी निवर्तमान मुख्य कार्यकारी रिचर्डसन के साथ गत छह सप्ताह से कार्य कर रहे हैं, जिससे कि अधिकारी बदलने पर कोई समस्या न हो।

पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक, रिचर्डसन जुलाई तक आईसीसी के साथ ही रहेंगे और ब्रिटेन में वर्ल्ड कप का आयोजन देखेंगे। साहनी की नियुक्ति जनवरी में हुई थी। वैश्विक खोज के बाद आईसीसी के बोर्ड ने साहनी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी। नियुक्ति की प्रक्रिया की अध्यक्षता आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और नामांकन कमिटी ने की थी।

साहनी ने कहा है कि, ‘डेविड से प्रभार संभालकर मैं बेहद प्रसन्न हूं, जिन्होंने गत सात वर्षों में पूरी क्षमता के साथ खेल को आगे बढ़ाया है। मैं भविष्य के अवसरों को लेकर रोमांचित हूं और अपने सदस्यों, साझेदारों और साथियों के साथ साझेदारी में काम करने को लेकर बेहद उत्सुक हूं।’ उल्लेखनीय है कि साहनी 17 वर्ष तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े रहे हैं। उन्होंने व्यवसाय को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और सालाना राजस्व को दोगुना करने का क्रेडिट जाता है। 

खबरें और भी:-

वित्तीय वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में नजर आई शानदार तेजी

मियामी ओपन : प्लिस्कोवा को शिकस्त देकर बार्टी ने जीता मुकाबला

इंडिया ओपन बैडमिंटन : किदांबी श्रीकांत ने जीता मेन्स सिंगल्स का रजत पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -