मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल
मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल
Share:

ताइपे : भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने यहां के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले क्वालिफिकेशन में 17 साल की मनु और 16 साल के सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए। यह क्वालिफिकेशन का नया विश्व रिकॉर्ड है।

उम्र को लेकर उठते सवालों पर ब्रावो ने कही कुछ ऐसी बात

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मनु और सौरभ ने रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के रिकॉर्ड को तोड़ा। वितालिना और आर्तम ने 22 मार्च को यूरोपीय चैम्पियनशिप में ही विश्व रिकॉर्ड बनाया था। तब उन्होंने 782 अंक हासिल किए थे। मनु भाकर और सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट जूनियर वर्ग के फाइनल्स और क्वालिफिकेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं।

इस मुंबईया खिलाड़ी ने लगाये लगातार सात गेंदों पर सात छक्के

ऐसे जीता कांस्य पदक 

जानकारी के मुताबिक मनु और सौरभ ने एक महीने पहले दिल्ली में हुए आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था। इस प्रतियोगिता में कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर रजत और ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।

बटलर को आउट करने के बाद खुद अपने बचाव में उतरे अश्विन

हार के बाद भी अय्यर ने किया बल्लेबाजों का बचाव, कहा कुछ ऐसा

चेन्नई की जीत में इन खिलाड़ियों का रहा अहम योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -