इस मंत्र के जाप से आप जान सकते हैं आपकी शेष आयु
इस मंत्र के जाप से आप जान सकते हैं आपकी शेष आयु
Share:

कहते हैं दुनिया के सभी लोग किसी ना किसी परेशानी से घिरे रहते हैं ऐसे में अपने बुरे वक्त और भविष्य में होने वाली घटनाओं के मुक्ति पाने के लिए हिन्दू शास्त्रों में बताए गए सभी धार्मिक कार्यों और मंत्रोच्चारण का पालन करते हैं. जी हाँ, कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र में मंत्र को सभी प्रकार से प्रभावशाली माना जाता है और शास्त्रों में जीवन की अलग-अलग समस्याओं के लिए अलग-अलग मंत्रों का उल्लेख है.

ऐसे में शास्त्रों के अनुसार ये मंत्र इतने प्रभावशाली होते हैं कि इनके शुद्ध उच्चारण मात्र से ही सभी परेशानियां दूर हो जाती है और ऐसा कहा जाता है कि इन मंत्रों का प्रभाव तभी सफल माना जाता है, जब इन मंत्रों का सही संख्या और सही विधि से जाप किया जाता है. इसी के साथ ही यदि इन मंत्रों का शास्त्र सम्मत जाप नहीं करने पर इसका उल्टा प्रभाव हो सकता है. जी हाँ, कहते हैं इस मंत्र के जाप से व्यक्ति अपनी मौत का समय भी जान सकता है. जी हाँ, कहा जाता है इस मंत्र के जाप से अपनी मौत का सही समय जान सकते हैं और इसका जाप अगर चंद्र ग्रह्ण या सूर्य ग्रहण की रात्रि में 108 की संख्या में की जाए तो व्यक्ति की शेष आयु पता चलता है. कहते हैं अगर इस मंत्र की सत्यता जानना हैं तो इसे आजमा सकते हैं और नारायण सूक्तम् में भी इस मंत्र का उल्लेख किया गया है.

मंत्र इस प्रकार है - ॐ ऋतं सत्यं परं ब्रह्म पुरुषं कृष्ण पिङ्गलम। ऊर्ध्वरेतं विरूपाक्षं विश्वरूपाय वै नमो नमः॥' आप सभी को बता दें कि इसका निश्चित फल प्राप्त करने के लिए चंद्र ग्रहण या सूर्य ग्रहण को सबसे पहले इसकी एक माला का जाप करें और इसके बाद लगातार तीन रातों तक ऐसा करें इससे आपको आपकी शेष आयु का पता लग जाएगा.

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

श्रीमद्भागवत गीता के इन तीन उपदेशों को अपना लिया तो जीवन हो जाएगा सफल

नहाने के पानी में डालकर नहाए इनमे से कोई एक चीज़, मिलेगा यश और सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -