मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है
मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है
Share:

मंत्र साधना एक ऐसी दिव्य शक्ति है. जो मानव जीवन में समस्या को सुलझा देती है मंत्र साधना कई प्रकार की होती है। मं‍त्र के माध्यम से हम किसी देवी या देवता को जल्द ही प्रसन्न कर सकते है. कहा जाता है कि मंत्र से किसी भूत या पिशाच को भी दूर भगा सकते है, यदि आप को सर्फ जैसे अनेक जीव काट लें तो उनके विष को मन्त्रों के भी दूर किया जा सकता है.वैसे तो उसका सबसे पहला उपचार है. की डॉक्टरों से परामर्श करे लेकिन कई बार लोगों को इन मंत्रों की भी जरुरत पड जाती है।

मंत्र का अर्थ है मन को एक तंत्र में लाना। मन जब मंत्र के अधीन हो जाता है. तब वह सिद्ध होने लगता है। ‘मंत्र साधना’ भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है। मंत्र में वो शक्ति है जो बड़े से बड़े कष्ट और समस्या को दूर कर सकती है मंत्र अनेकों प्रकार के होते  है. हर क्षेत्र के लिए अलग अलग मंत्र होते है. यदि आप मंत्रों का सही उपयोग करते है. और उनका सही उच्चारण करते है. तो आपको सिद्धी अवश्य मिलेगी बस उनका गलत उपयोग न करें. मन को नियंत्रित कर आप इस दिव्य शक्ति को पा सकते है.

मंत्र-साधना में विशेष ध्यान देने वाली बात है - मंत्र का सही उच्चारण। दूसरी बात जिस मंत्र का जप अथवा अनुष्ठान करना है, उसका अध्ययन पहले से करना चाहिए। मंत्र सिद्धि के लिए आवश्यक है कि मंत्र को गुप्त रखा जाए। प्रतिदिन के जप से ही सिद्धि होती है.

 

तो विवाहित जीवन से परेशानियां हो जाएंगी छू-मंतर

जानिये गंगा जल किस तरह आपके जीवन में खुशियाँ ला सकता है

प्लाॅट खरीदने से पहले जान लें की वह लेने लायक है भी या नहीं

घर में खुशियां ही खुशियां लाता है वास्तुपुरूष

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -