अब ड्रोन के जरिए होगी कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी, मनसुख मंडाविया ने लॉन्च किया प्रोग्राम

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज उत्तर-पूर्व में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ड्रोन रिस्पांस एंड आउटरीच का शुभारंभ किया। इसके तहत ड्रोन के माध्यम से स्वास्थ्य केंद्रों तक कोरोना वायरस की वैक्सीन पहुंचाई जाएगी।  इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 15 मिनट में 31 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए, मणिपुर में बिष्णुपुर जिला अस्पताल से करंग स्वास्थ्य केंद्र से लोकतक झील तक ड्रोन से वैक्सीन कों को ले जाया गया।  

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को कहा कि देश की 70 फीसद वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दे दी गई है. इस प्रकार देश में टोटल डोज का आंकड़ा 91 करोड़ के पार पहुंच गया है. अधिकारियों के अनुसार, देश की 25 फीसदी व्यस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगा दी गई हैं.  बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन एक बड़ा हथियार है और इसी कारण पूरे देश में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘सशक्त राष्ट्र, तेज वैक्सीनेशन: भारत ने 70 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दे दी है. पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. भारत इसे बनाए रखें, चलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ें.’ 

ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर भारत ने शुरू की सख्ती, UK को उसी की भाषा में दिया जवाब

बाबर आज़म ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

MP: 12 फीट लंबा अजगर देख मचा हड़कंप और फिर...


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -