मनसुख मंडाविया ने एम्स को भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र का बताया 'लाइटहाउस'
मनसुख मंडाविया ने एम्स को भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र का बताया 'लाइटहाउस'
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार, 25 सितंबर को कहा कि देश में स्वास्थ्य और विकास को मिलाने की परंपरा नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे किया. एआईआई इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडाविया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के स्वास्थ्य बजट को बढ़ाकर 2.40 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि एम्स स्वास्थ्य क्षेत्र का 'लाइटहाउस' है। 

उन्होंने कहा, "लोगों का इसमें विश्वास है, इसलिए राज्यवार मांगें भी उठाई गईं..आज 22 एम्स के उद्घाटन का काम चल रहा है।" बैठक में भाग लेने वाले अन्य केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री (MoS), डॉ भारती प्रवीण पवार और एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया थे। कार्यक्रम का विषय 'सेवा और उत्कृष्टता' था। आरोग्य मंथन 3.0, चार दिवसीय हाइब्रिड (भौतिक और आभासी) कार्यक्रम 'आयुष्मान भारत दिवस' के अवलोकन से शुरू हुआ।

डॉ गुलेरिया ने कहा "हम इसमें शामिल हैं और तीसरी लहर होने पर कोविड-19 के लिए प्रशिक्षण और क्षमता-निर्माण। पिछले तीन वर्षों में हमारी उपलब्धियों को जारी रखते हुए, एम्स दिल्ली को फिर से देश में नंबर 1 मेडिकल कॉलेज के रूप में स्थान दिया गया है।'' शुक्रवार को, मंडाविया ने आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर देश भर में इसके तीन साल के सफल कार्यान्वयन के लिए आरोग्य मंथन 3.0 के उद्घाटन सत्र का उद्घाटन और अध्यक्षता की।

बंगाल की तरफ 'आफत' बनकर बढ़ रहा 'Cyclone Gulab', ओडिशा-आंध्र में भी तबाही का 'अलर्ट'

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- "बीजेपी ओबीसी को उनका हक..."

दिल्ली में टूट सकता है सितंबर की बारिश का 77 साल पुराना रिकॉर्ड, अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -