12 से 16 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया तारीख का ऐलान
12 से 16 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया तारीख का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग में भारत ने एक कदम और आगे बढ़ाया है. दरअसल, 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों का टीकाकरण आरंभ होने जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस संबंध में जानकारी दी है. इसके साथ ही 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोग अब बूस्टर डोज ले सकेंगे. अभी तक भारत में हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60+ जिन्हें कोई comorbidity हैं, उनको ही वैक्सीन की बूस्टर डोज दी जा रही थी. 

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएँगे. मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएँ.' 

 देश में कोरोना वायरस के केस लगातार कम होते जा रहे हैं. वहीं एक्टिव केस भी घट गए हैं. बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 2503 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 4,29,93,494 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की तादाद घटकर 36,168 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज सोमवार को यह जानकारी दी है. 

केंद्र आज लोकसभा में एनसीएसटी आदेश संशोधन विधेयक पेश करेगा

रूस और यूक्रेन की जंग में शिकार बना अंतरिक्ष स्‍पेस स्‍टेशन, जानिए क्या है मामला

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -