Mansukh Hiren Murder Case: सचिन वाजे के बाद कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे भी सस्पेंड
Mansukh Hiren Murder Case: सचिन वाजे के बाद कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे भी सस्पेंड
Share:

मुंबई: मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में आरोपी मुंबई पुलिस के कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे को बीते सोमवार को सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है। जी दरअसल एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस के निरीक्षक सचिन वाजे और उसके सहयोगी सहायक पुलिस उप निरीक्षक रियाज हिसामुद्दीन काजी को सेवा से बर्खास्त किया गया था। जी दरअसल वाजे और काजी उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास गाड़ी से विस्फोटक सामग्री मिलने और व्यापारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपी हैं और एनआईए ने दोनों को गिरफ्तार किया था।

एक अधिकारी ने यह बताया है कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिमी क्षेत्र) संदीप कार्णिक ने संविधान के अनुच्छेद 311(2)(बी) के तहत शिंदे को सेवा से बर्खास्त किया। आपको यह तो जानकारी होगी ही कि बीते 25 फरवरी को अंबानी के घर के पास जिस गाड़ी से विस्फोटक मिला था उसका मालिक कथित तौर पर मनसुख हिरन था। उसके बाद में पांच मार्च को हिरन की लाश ठाणे जिले में बरामद हुई थी और विनायक शिंदे भी मनसुख की हत्या में शामिल था। उस दौरान पूछताछ में पता चला था कि मनसुख को आखिरी कॉल विनायक शिंदे ने ही तावड़े बनकर किया था।

आपको हम यह भी बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी कार के कथित मालिक मनसुख हिरेन की मौत की जांच को NIA (National Investigation Agency) को ट्रांसफर किया गया था। जी दरअसल मनसुख की पत्नी ने उनकी मौत को आत्महत्या मानने से इनकार कर दिया था जिसके बाद पूरे मामले पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे।

40 दिनों बाद पहली बार 2 लाख से नीचे आए नए कोरोना केस, 3511 की मौत

जबलपुर: नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन मामले में मां-बाप जेल में, अब पकड़ा गया बेटा

दिल्ली में कोरोना के साथ अब डेंगू-चिकनगुनिया का कहर, अब तक 25 केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -