मनप्रीत वोहरा को नाउरू में भारत के अगले उच्चायुक्त के रूप में मिली मान्यता
मनप्रीत वोहरा को नाउरू में भारत के अगले उच्चायुक्त के रूप में मिली मान्यता
Share:

देश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ राजनयिक मनप्रीत वोहरा को नाउरू में भारत का अगला उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है। इस मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान पढ़ता है, "श्री मनप्रीत वोहरा (आईएफएस: 1988), वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त, को नाउरू गणराज्य में भारत के अगले उच्चायुक्त के रूप में मान्यता दी गई है। "

1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी मनप्रीत वोहरा, वर्तमान में मैक्सिको में भारत के राजदूत हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनके शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद है। MEA के अनुसार, राजदूत मनप्रीत वोहरा ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त के रूप में अपना कार्यभार संभालने के लिए 25 अप्रैल, 2021 को कैनबरा पहुंचे। राजदूत वोहरा 1988 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए। वह मैक्सिको में भारत के राजदूत और बेलीज में उच्चायुक्त (2019-21), अफगानिस्तान में राजदूत (2016-18) और पेरू और बोलीविया में राजदूत (2011-15) थे।

इससे पहले, वह पाकिस्तान और नैरोबी में उप उच्चायुक्त थे, जहां वे संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम और संयुक्त राष्ट्र-आवास में भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि भी थे। इससे पहले, उन्होंने हांगकांग, चीन, मंगोलिया और यूनाइटेड किंगडम में भारतीय मिशनों में विभिन्न पदों पर कार्य किया।

Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल

 MP: अपने बयान से पलटे शिक्षा मंत्री, अब कहा- 'नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ रही है' 

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई लड़ाई में जख्मी हुए 6 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -