लंदन में चैम्पियंस ट्राफी शुरू होने से पहले मनप्रीत ने कहा ऐसा ?

नई दिल्ली : शीर्ष मिडफील्डर मनप्रीत सिंह का मनना है कि भारत विश्व हाकी में अब ‘छुपारूस्तम’ नहीं रहा है और उन्होंने कहा कि वे 10 जून से लंदन में शुरू होने वाली आगामी चैम्पियंस ट्राफी में शीर्ष टीमों से मुकाबला करने को तैयार है।

मनप्रीत के मुताबिक हमने पिछले 2 साल में हालैंड जैसी टीमों को दो बार हराया है। हमने चैम्पियंस ट्राफी 2014 में उन्हें हराया था और फिर वर्ल्ड हाकी लीग फाइनल में भी। इसी तरह से हमने जर्मनी और आस्ट्रेलिया को (टेस्ट सीरीज) में हराया ।

हम अब बड़ी टीमों से मुकाबला करने में डर महसूस नहीं करते। हम अब खुद को छुपारूस्तम नहीं समझते। बल्कि हम इस आत्मविश्वास से मैच खेलने उतरते हैं कि हम बेहतर नहीं तो उतने ही अच्छे हैं जितनी की दूसरी टीम।

बता दे कि भारत 10 जून को शुरूआती मैच में जर्मनी से मुकाबला करेगा और मनप्रीत का मानना है कि टूर्नामेंट उन्हें रियो ओलंपिक की तैयारियों के लिए बेहतरीन मंच प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि हमें पता चलेगा कि हमें अपने खेल में कितन सुधर करना है । हम दबाव में खेलने की अपनी क्षमता का आकलन कर सकते हैं क्योंकि प्रत्येक मैच काफी कड़ा होगा। और अगर हम गलतियां भी करते हैं तो हमें ओलंपिक से पहले उन्हें सुधारने का कुछ समय मिल जाएगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -