संत रविदास मंदिर: एक और धर्मस्थल को लेकर शुरू हुई सियासत, मनोज तिवारी बोले- मंदिर वहीं बनाएंगे
संत रविदास मंदिर: एक और धर्मस्थल को लेकर शुरू हुई सियासत, मनोज तिवारी बोले- मंदिर वहीं बनाएंगे
Share:

नई दिल्ली: भारत के महान संतों में से एक संत रैदास कहा करते थे कि, 'मन चंगा तो कठौती में गंगा'. मतलब अगर मन साफ है तो पुण्य कमाने के लिए गंगा स्नान के लिए गंगा नदी तक जाने की कोई आवश्यकता नहीं. किन्तु बात जब धर्मस्थल की आती है, तो नजरिया भी राजनितिक हो जाता है. क्योंकि सियासी बाजार में ये कहावत बदल कर- मंदिर वहीं बनाएंगे- का रूप ले लेती है. राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में पिछले 12 दिनों में रविदास मंदिर तोड़े जाने के बाद से जो कुछ हुआ, उसके सियासी पहलू को भी देखने और समझने की आवश्यकता है.

दक्षिण दिल्ली में संत रविदास का एक मंदिर गिराए जाने के बाद विरुद्ध दलितों में गुस्सा है. इस मुद्दे पर सियासत भी गर्म हो चुकी है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार (22 अगस्त) को ऐलान किया कि जहां मंदिर तोड़ा गया, उसी जगह पर भव्य मंदिर बनाया जाएगा. दिल्ली विधानसभा ने इसके लिए प्रस्ताव भी पास कर दिया है. जहां इस मुद्दे को लेकर आप और भाजपा आमने-सामने आ गई है. जहां केजरीवाल सरकार ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है, यहां तक कि अम्बेडकर नगर से ही आप MLA अजय दत्त ने इस मुद्दे पर अपने कपड़े फाड़ लिए.

तो वहीं भाजपा, आप पर आरोप लगा रही है. अब इस मुद्दे में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी कूद पड़े हैं.  मनोज तिवारी ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, 'जहां रवि दास जी का मंदिर था मंदिर वहीं बनेगा. भाजपा को चाहे अदालत जाना पड़े या फिर सरकार को इसको लेकर कोई फैसला लेना पड़े, संत रविदास जी का मंदिर वहीं बनवाएंगे.'

UAE से पीएम मोदी का 370 पर प्रहार, कहा- इस धारा के कारण बढ़ रहा था आतंकवाद

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, लेकिन जम्मू कश्मीर रह गया था....

कश्मीर रवाना होने से पहले बोले गुलाम नबी आज़ाद, कहा- हम कानून तोड़ने नहीं जा रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -