Birthday Special : अभिनेता से राजनेता का सफर...मनोज तिवारी
Birthday Special : अभिनेता से राजनेता का सफर...मनोज तिवारी
Share:

भोजपुरी सिंगर, एक्टर और बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी आज ही के दिन 1 फरवरी 1971 को बिहार में जन्में थे. बॉलीवुड के आगे क्षेत्रीय सिनेमा हमेशा पीछे रहे हैं लेकिन मनोज तिवारी ने अपनी गायिकी और अदाकारी से भोजपुरी सिनेमा को एक नई पहचान दिलाई. हिन्दी फिल्म ‘गेंग्स ऑफ वासेपुर’ का गाना ‘जिया तू हो बिहार के लाला से’ लोगों को एक बार फिर झूमने पर मजबूर करने वाले मनोज को भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार कहा जाता है.

मनोज तिवारी ने ये सफलता अपनी कर्मठता, संघर्ष और परिश्रम से प्राप्त की है. मनोज तिवारी सबसे अधिक सुपर हिट फिल्में देने वाले भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता है. वहीं वे सबसे अधिक शो करने वाले भी गायक हैं. इसके साथ ही वे सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी सबसे व्यस्त रहने वाले कलाकार हैं. मनोज ने अपनी कला के ही दम पर मनोज ने सबको अपना दीवाना बना लिया है.

2010 में उन्होने ‘हेलो डार्लिंग’ फिल्म का निर्देशन किया. इसके बाद 2010 में ये ‘बिग बॉस’ में आए. सुर संग्राम और नहले पे दहला शो को होस्ट किया. फिल्मी पर्दे के बाद उन्होने 2009 में राजनीति ने कदम रखा और समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा. इसके बाद वे 2013 में बीजेपी में शामिल हुए और 2014 में बीजेपी के टिकट पर लोक सभा चुनाव लड़ा और मोदी लहर में जीते भी.

वे वर्तमान में उत्तर-पूर्व दिल्ली से सांसद हैं. मनोज तिवारी की अदाकारी के कायल पीएम मोदी भी हैं और उन्होने मनोज को सलाह दी थी कि ऐसी फिल्मों में काम करें जिन्हें परिवार के साथ देखने में शर्म महसूस न हो. मनोज तिवारी को दिल्ली में बीजेपी की तरफ से सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी का विरोध करने पर पार्टी के शीर्ष अधिकारियों से मनोज को हिदायतें भी मिली थी और उन्होने किरण बेदी के खिलाफ की गयी अपनी टिप्पणी को वापस ले लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -