बस एक क्लिक पर होगा कश्मीरी पंडितों की सभी समस्या का समाधान, मनोज सिन्हा लॉन्च करेंगे वेबसाइट
बस एक क्लिक पर होगा कश्मीरी पंडितों की सभी समस्या का समाधान, मनोज सिन्हा लॉन्च करेंगे वेबसाइट
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा आज यानी मंगलवार को कश्मीरी पंडितों के लिए एक वेबसाइट लॉन्च करेंगे. इस ऑनलाइन पोर्टल की सहायता से विस्थापित कश्मीरी पंडित अचल और सामुदायिक संपत्ति से संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. इस वेबसाइट पर आवेदन के बाद एक यूनिक ID मिलेगी. इसके बाद शिकायत संबंधित जिला मजिस्ट्रेट को चली जाएगी, जहां से कार्रवाई आरंभ होगी.

इसके साथ ही बताया गया है कि इस बारे में किसी जानकारी के लिए राहत और पुनर्वास कमिश्नर कार्यालय 0191-2586218 और 0191-2585458 पर संपर्क कर सकते हैं. बता दें केंद्र और राज्य सरकार, राज्य में कश्मीरी विस्थापितों की वापसी को लेकर लगातार कोशिश कर रही हैं. हाल ही में सिन्हा ने घाटी में वापसी करने के इच्छुक कश्मीरी पंडित परिवारों के लिए पंजीकरण को आवश्यक बताते हुए उचित निर्देश जारी किए थे. ऐसे में देश और विदेश में बसे कश्मीरी विस्थापित राहत और पुनर्वास विभाग में ऑनलाइन पंजीकरण भी कर सकते हैं.

बता दें कि जून के अंत तक 98,600 कश्मीरी प्रवासियों को आवास प्रमाणपत्र दिया गया है. अधिकारियों ने बताया था कि कश्मीरी पंडितों को 90,430 आवास सर्टिफिकेट जारी किए गए. जबकि विस्थापित कश्मीरियों के 2340 परिवारों को नए प्रवासी के रूप में पंजीकृत किया गया. उनमें 8,170 लोगों को आवास प्रमाणपत्र दिया गया.

'भारत में हिन्दू-मुस्लिम के पूर्वज एक' पर बोले ओवैसी- हमारा DNA टेस्ट करवा लें...

एक्शन में सीएम पुष्कर सिंह धामी, शुरू की विभागों की समीक्षा

'हमारे यहां नकारा पशु को 'खट्टर' कहते हैं...', हरियाणा सीएम पर ओमप्रकाश चौटाला के विवादित बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -