B'Day : इस तरह किसानी करते हुए बने मनोज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर
B'Day : इस तरह किसानी करते हुए बने मनोज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर
Share:

बॉलीवुड में अपनी धांसू एक्टिंग से नाम कमा चुके एक्टर मनोज बाजपाई आज अपना 50 वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. उन्होंने बॉलीवुड में कितना नाम कमाया ये आप देख ही चुके हैं लेकिन कैसे कमाया है इसके बारे में हम आपको बता देते हैं. मनोज का जन्म 23 अप्रैल 1969 को हुआ था. इसी खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उनकी कुछ अनजानी बातें.

1. मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के चंपारण में हुआ. वहां उनके पिता किसानी करते थे और मां घर देखती थी. मनोज बाजपेयी पांच भाई बहन थे जिनमें से मनोज दूसरे नंबर पर हैं. मनोज ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किये हैं और बिना गॉड फॉदर के आज इंडस्ट्री के जाने माने स्टार हैं. 

2. बहुत कम ही लोग जानते हैं कि मनोज बाजपेयी जब इंडस्ट्री में जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे तब वो दिल्ली की एक लड़की को डेट कर रहे थे और फिर उस लड़की से शादी कर ली. लेकिन मनोज की ये शादी 2 महीना भी नहीं टिकी. 

3. मनोज के अनुसार अपनी पहली पत्नी से शादी के सिर्फ दो महीने बाद ही अलग हो जाने का सबसे बडा़ कारण मनोज का स्ट्रगलिंग पीरियड था जिस वजह से वो अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान ही नहीं दे पा रहे थे.  

4. आपको बता दें, एक ही दिन में मनोज बाजपेयी को तीन रिजेक्शन मिले. मनोज के मुताबिक लंबे संघर्ष के बाद उन्हें एक टीवी शो में काम करने का मौका मिला पर उन्हें पहले ही टेक में रिजेक्ट कर दिया गया. इसके बाद उन्हें एक फिल्म में छोटा सा रोल मिला पर वहां पहुंचने पर पता चला वो किसी और को दे दिया गया है. बाद में एक डायरेक्टर ने काम देने का वादा करके मुंह चुरा लिया. इस तरह मनोज को तीन बार रिजेक्शन का मुंह देखना पडा़. 

5. मनोज साल 2006 में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा से शादी के बंधन में बंध गये. नेहा का असली नाम है शबाना रजा. नेहा ने बॉलीवुड में फिल्म करीब से साल 1998 में डेब्यू किया था. इस फिल्म में शबाना के अपोजिट बॉबी देओल थे. 

6. शबाना से शादी के बाद मनोज की जिंदगी में ऐसा भी दिन आया जब उन्हें या तो अपने मन की फिल्में नहीं मिल रही थीं. तब मनोज ने दिल्ली आकर थियेटर करने का मन बना लिया पर पत्नी शबाना को उन पर भरोसा था.  

7. शबाना ने मनोज को दिल्ली जाने से रोक लिया और कहा मनोज को सांत्वना दी की उन्हें काम मिलने लगेगा. इसी के बाद  मनोज को कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर की फिल्म राजनीती का ऑफर मिला और उनका करियर शुरू हुआ. 

8. बता दें कि मनोज बाजपेयी और शबाना ने फिल्म करीब के बाद ही एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था. साल 1998 से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे. फिर सात साल बाद शादी कर ली. बता दें की शादी के बाद शबाना ने सिर्फ एक दो फिल्में ही की होंगी और वो हाऊस वाइफ बन कर ही खुश हैं.  

9. मनोज गैंग्स ऑफ वासेपुर, नाम शबाना, सत्या, सरकार 3, शूल, तेवर, पिंजर, वीर-जारा और राजनीती जैसी हिट फिल्मों में दिख चुके हैं. 

यहां स्कूल के दोस्तों के साथ धूमधाम से वरुण मनाएंगे 32वां जन्मदिन, जानिए पूरा प्लान

B'Day : 'महाभारत' से ही सबसे ज्यादा प्रसिद्द हुए B.R चोपड़ा

B'Day : बॉलीवुड की पहली फीमेल स्टार रही ये एक्ट्रेस, शादी में होगया था हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -