रक्षामंत्री आज होंगे सिंगापुर रवाना

Jun 02 2016 10:57 AM
रक्षामंत्री आज होंगे सिंगापुर रवाना

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर आज सिंगापुर की यात्रा पर रवाना होंगे। दरअसल यहां वे 36 राफेल लड़ाकू जेट विमान के सौदे को लेकर फ्रींसीसी रक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे। इस सौदे को भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वे भारत का पक्ष सामने रखेंगे। दरअसल शांगरी-ला-डायलॉग में भागीदारी करने के लिए वे सिंगापुर की यात्रा पर रवाना होंगे।

दरअसल उन्होंने सैन्य प्रतिस्पर्धा का प्रबंध किया और अनिश्चि समय के लिए रक्षा नीति तैयार की। शांगरी-ला-डायलॉग की मेजबानी स्वतंत्र थिंकटैंक इंटरनेशनल इंस्टीट्युट ऑफ स्ट्रेटेजिक स्टडीज द्वारा की जाती है। इस बार यसह 3 जून से आयोजित किया जा रहा है यह आयोजन दो दिनों तक चलेगा। पर्रिकर की महत्वपूर्ण भेंट में रक्षा मंत्री जीस येव्वीस ली ड्रायन से भेंट किए जाने की बात कही गई।

दरअयल इस सम्मेलन में एशिया प्रशांत क्षेत्र के 28 देश और अन्य देशों के रक्षा मंत्री व सेना प्रमुख भागीदारी करने में लगे हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की प्रमुख भेंट रक्षा मंत्री जीस येव्वीस ली ड्रायन से भी भेंट होना है। ये दोनों ही राफेल सौदे को लेकर चर्चा करेंगे।मनोहर पर्रिकर द्वारा कहा गया कि सरकार अगले माह राफेल सौद को फाईनल कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस यात्रा के तहत 36 लड़कू जेट की खरीद की घोषणा भी की थी।