आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई : पर्रिकर
आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई : पर्रिकर
Share:

बेंगलुरू : भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि बड़े पैमाने पर मुठभेड़ हो रही है। ऐसे में बड़े पैमाने पर आतंकियों को मार दिया गया है। इस बात से यह साफ है कि देश की खुफिया व्यवस्था मजबूत हो गई है। आतंकवाद निरोधक नेटवर्क सुदृढ़ हो गया है। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस मामले में कहा कि बड़े पैमाने पर होने वाली मुठभेड़ के माध्यम से आतंकवाद को समाप्त करने का पूरा प्रयास किया गया है। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि अधिक संख्या में मुठभेड़ का अर्थ है कि अधिक संख्या में आतंकियों को मारा जा रहा है।

उन्होंने खुफिया एजेंसियों और व्यवस्थाओं के सुदृढ़ होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनका आतंकवाद निरोधक नेटवर्क काफी सुदृढ़ हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि आतंकियों को मारे जाने वाले सुरक्षा बलों के शहीद होने के अनुपात को देखा गया है। ऐसे में आतंकवादियों के मारे जाने का आंकड़ा सुरक्षा बलों के पक्ष में झुकाव प्रदर्शित करता है। दरअसल मारे गए आतंकियों की तादाद 50 से अधिक हो गई। ऐसे में 12 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए।

रक्षा मंत्री स्वदेश निर्मित बुनियादी प्रशिक्षण विमान हिंदुस्तान टर्बो ट्रेनर की उद्घाटन उड़ान को देखने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि एक आतंकी बारामूला के सोपोर में सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ के दौरान मारा गया। उनका कहना था कि आतंकियों के साथ होने वाली मुठभेड़ में सेना की केजुलिटी को कम किया गया है। अब घुसपैठ का प्रयास करने वो करीब 4 आतंकियों को मारा गया है। उनका कहना था कि पिछली घटना में हमने उन्हें पीछे लौटा दिया। उनके साथ बैठक का आयोजन भी किया गया ऐसे में कई मुद्दे भी स्पष्ट हो गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -