पठानकोट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं, रक्षामंत्री कर सकते हैं दौरा

Jan 05 2016 12:53 PM
पठानकोट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं, रक्षामंत्री कर सकते हैं दौरा

नई दिल्ली : पठानकोट के एयरफोर्स के बेस स्टेशन पर आतंकियों के विरूद्ध अभियान लगातार 4 थे दिन भी जारी रहा। इस दौरान यह कहा गया कि प्रातः करीब 11 बजे हलचल बढ़ गई। दरअसल यहां पर सेना के अधिकारियों, एनआईए के दल और पंजाब राज्य के डीजीपी एयरफोर्स के बेस स्टेशन पहुंचे। हालांकि अभी तक एयरफोर्स के बेस स्टेशन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। इस बीच यह बात भी सामने आई है कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी एयरबेस स्टेशन का दौरा कर सकते हैं।

अभी तक यह बात सामने आई है कि 5 आतंकी मारे गए हैं। स्टेशन में आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एयरफोर्स के बेस स्टेशन पर जांच की गई। कहा गया है कि 5 आतंकी मारे जा चुके हैं। मगर आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है। हालांकि एयरफोर्स स्टेशन में सुबह तक फायरिंग नहीं हुई है।

दूसरी ओर हेलिकाॅप्टर से भी एयरबेस स्टेशन की निगरानी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि यह हमला शनिवार तड़के 3 बजे हुआ था। सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच फायरिंग प्रारंभ हो गई। इसके बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 4 आतंकियों को उसी दिन मार दिया गया लेकिन एयरबेस स्टेशन में और भी आतंकी मौजूद थे जो कि बम आदि सामग्री से लैसे थे उन्हें मारने में सुरक्षाबलों को काफी सावधानियों का ध्यान रखना पड़ा। इस कार्रवाई में 7 जवान शहीद हो गए।