नहीं रहे गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर, कैंसर के चलते हुआ निधन
नहीं रहे गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर, कैंसर के चलते हुआ निधन
Share:

गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया है. सीएम पर्रिकर के निधन की जानकारी राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. बता दें पिछले करीब एक साल से मनोहर पर्रिकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्होंने 63 वर्ष की उम्र में दम तोड़ दिया. मनोहर पर्रीकर सबसे पहले 14 फरवरी, 2018 को बीमार पड़े थे.

सीएम पर्रिकर के निधन से एक घंटे पहले ही गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया था कि, 'मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर की हालात बेहद नाजुक है. डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं.' बता दें शनिवार को सीएम पर्रिकर की हालत ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. फरवरी 2018 से ही मनोहर पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे.

उनकी पहचान एक ईमानदार सीएम के तौर पर होती है. वह सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में से एक थे. सीएम पर्रिकर आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट हुए थे जिसके बाद वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक भी रह चुके हैं. वह तीन बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे और साथ ही उन्होंने देश के रक्षा मंत्री का भी भार संभाला है. कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर ही यह कहा था कि, 'मानव मस्तिक किसी भी बिमारी पर जीत पा सकता है.'

कांग्रेस का समर्थन करने का कोई कारण की नहीं - भीम आर्मी

लोकसभा चुनाव: राजद नेता ने कांग्रेस को दिखाई हैसियत, कहा- किस आधार पर मांग रहे 11 सीटें

मंडोली जेल में ऐश कर रहे सीरियल किलर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -