पीएम मोदी से मिले CM खट्टर, MSP पर कानून को लेकर दिया बड़ा बयान

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाना संभव नहीं दिख रहा है. जानकार मानते हैं कि इससे सरकार पर सभी फसलें खरीदने का दबाव आ जाएगा, जो संभव नहीं है. सीएम खट्टर ने कहा कि पीएम के साथ किसान कानून पर चर्चा हुई है. 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चिंता कर रहे थे कि कृषकों को वापस जाना चाहिए. सीएम खट्टर ने कहा कि कृषि कानून वापस लेने पर पीएम मोदी के साथ चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि इससे एक अच्छा संदेश गया है. CM ने कहा कि उम्मीद है संसद में किसान कानून वापस होते ही किसान घरों को लौट जाएंगे. विशेषज्ञों की राय है कि MSP पर कानून बनाना संभव नहीं दिख रहा है. क्योंकि इसके बाद सरकार पर सारी फसलें खरीदने का दबाव आ जाता है, जो संभव नहीं है.
 
सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा में तो एक दर्जन फसलें MSP पर खरीदी जाती हैं. HPSC के मुद्दे पर विपक्ष के आरोपों पर सीएम खट्टर ने कहा कि यदि विपक्ष के पास कोई पुख्ता जानकारी है, तो हमें बताएं, हम उसको जांच के दायरे में लाएंगे. अंधेरे में तीर मारने की आवश्यकता नहीं है, हमें जानकारी दें. कैबिनेट विस्तार के मुद्दे पर सीएम खट्टर ने कहा कि सस्पेंस बना रहे, सबको आनंद है. 

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

कुपोषण के मामले में UP-MP और बिहार सबसे आगे.., सिब्बल बोले- यहाँ तो कांग्रेस की सरकार नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -