पैकियाओ ने आखिरी मैच जीतकर बॉक्सिंग को कहा अलविदा
पैकियाओ ने आखिरी मैच जीतकर बॉक्सिंग को कहा अलविदा
Share:

दुनिया के शीर्ष मुक्केबाजों में गिने जाने वाले फिलीपींस के मैनी पैकियाओ ने अपने करियर के आखिरी मुकाबले में दमदार घूंसों की बदौलत टिम ब्रेडले को हराकर शानदार तरीके से बॉक्सिंग को अलविदा कह दिया. पिछले साल मई में अमेरिका के फ्लायड मेवेदर के खिलाफ 'सदी का मुकाबला' करार दी गई फाइट गंवाने के बाद से पहली बार रिंग में उतरे पैकियाओ ने अंतिम मुकाबले में ब्रेडले को 2 बार नॉकडाउन किया.

ग्रैंड गार्डन एरेना में खेले गए इस मुकाबले में पैकियाओ ने सभी तीन कार्ड पर 116-110 के अंतर से मुकाबला अपने नाम किया. 37 साल पैकियाओ ने पहले ही बॉक्सिंग को अलविदा कहने की घोषणा कर दी थी कि उनके करियर का 66वां मैच उनका अंतिम मुकाबला होगा. वह अगले महीने फिलीपींस के आम चुनावों के रुप में करियर की नई पारी कि शुरुआत करने का ऐलान कर चुके हैं.

21 साल के प्रोफेशनल मुक्केबाजी करियर के अंतिम मुकाबले में जीत के बाद उत्साहित नजर आ रहे पैकिआयो ने कहा मैं पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुका हूं और मैने इस बारे में परिवार से पहले ही वादा कर लिया था. इसके बाद मैं रिटायर होने का सुख उठाऊंगा और लोगों की सेवा करुंगा. इतने वर्षों तक समर्थन और प्यार देने के लिए मैं बॉक्सिंग के प्रशंसकों खासकर फिलीपींस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हु.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -