नोटबंदी के दो साल हुए पुरे, मनमोहन सिंह ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
नोटबंदी के दो साल हुए पुरे, मनमोहन सिंह ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
Share:

नई दिल्ली: नोटबंदी को आज दो साल हो गए हैं, इसी के चलते आज विपक्ष मोदी सरकार के इस निर्णय पर जमकर हमला बोल रहा है. इसी क्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार द्वारा उठाए गए नोटबंदी के कदम को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है. उन्‍होंने कहा है कि मोदी सरकार के इस निर्णय से भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था और समाज में जो बर्बादी हुई, उसके सबूत आज सबके सामने आए हैं. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने 2016 में आज ही के दिन 8 नवंबर को रात आठ बजे यह घोषणा की थी कि 500 और 1000 रुपये के नोट अब नहीं चलेंगे.

हैदराबाद में पुलिस को मिला करोड़ों रूपए का कैश, पकड़े गए चार आरोपी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा साल 2016 में बिना सोच-समझकर उठाए गए दुर्भाग्‍यपूर्ण कदम नोटबंदी को आज दो वर्ष पूर्ण हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि इस कदम से भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था और समाज में जो क्षति पहुंची है, उसके सबूत आज सभी के सामने आ गए हैं. नोटबंदी ऐसा कदम था, जिसने हर भारतीय पर प्रभाव डाला था. इनमें हर उम्र, लिंग, धर्म, समुदाय और क्षेत्र के लोग शामिल थे.

एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

वहीं दूसरी ओर नोटबंदी को गलत कदम बताने वालों को जवाब देते हुए वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 'कैश को बैंकों के जरिए अर्थव्यवस्था में लाना नोटबंदी का मकसद था, न कि उसे जब्त करना. इस मकसद में नोटबंदी मोदी सरकार का सफल कदम रहा है. नोटबंदी अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सरकार की तरफ से उठाया गया महत्वपूर्ण कदम था. 

खबरें और भी:-

एचडीएफसी और बैंक ऑफ़ बड़ोदा ने बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए किसमे कितनी हुई वृद्धि

दिवाली के दिन की जाती है मुहूर्त ट्रेडिंग, जानिए आज किस मुहूर्त में होगा कारोबार

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -