मॉब लिंचिंग की घटनाएं राष्ट्रीय हित के लिए ख़तरा : मनमोहन सिंह

Aug 21 2018 09:08 AM
मॉब लिंचिंग की घटनाएं राष्ट्रीय हित के लिए ख़तरा : मनमोहन सिंह

नई दिल्ली : इन दिनों देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ चुकी है. शाशन और प्रशाशन दोनों ही इन घटनाओं से काफी चिंतित नज़र आ रहे हैं. पिछले दिनों एक सरकारी न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए पीएम मोदी ने भी इस पर चिंता व्यक्त की थी. अब इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अपनी बात रखी हैं. 

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मानना हैं कि पिछले कुछ सालों में असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और भीड़ द्वारा हिंसा की घटनाओं में काफी ज्यादा इजाफा हुआ हैं. आगे उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय हैं और इस तरह कि घटनाओं को रोकने के लिए हैं सभी को एकजुट होना होगा क्योंकि इस तरह की घटनाएं  राष्ट्रीय हित के लिए ख़तरा हैं. 

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

पूर्व पीएम ने कहा 'यह हमारे लिए बड़ी चिंता का कारण हैं हमारा देश पिछले कुछ सालों में इस तरह की घटनाओं का साक्षी बना हैं. भीड़ द्वारा काननू अपने हाथ में लेने का यह चलन देश के लिए नुकसान दायी हैं.' भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह  ‘राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार’ के कार्यक्रम में गए हुए थे. जहां उन्होंने यह बात कही. ‘राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार’ पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी को दिया गया.

खबरे और भी...

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे