मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- फेल हो गया भाजपा का डबल इंजन मॉडल

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- फेल हो गया भाजपा का डबल इंजन मॉडल

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था में निरंतर गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने भाजपा के डबल इंजन वाले मॉडल का उल्लेख करते हुए कहा कि यह बिल्कुल फेल हो चुका है. भाजपा वोट मांगने के लिए हर बार डबल इंजन सरकार की बात करती है. उन्होंने महाराष्ट्र को आर्थिक सुस्ती से सबसे अधिक प्रभावित करार दिया है.

मुंबई में प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने PMC बैंक का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा है कि पीड़ितो की सहायता के लिए पीएम रिलीफ फंड का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. विशेष तौर पर उन लोगों को राहत देनी चाहिए जिनका उपचार इसकी वजह से प्रभावित हुआ है. मनमोहन सिंह ने महाराष्ट्र में किसानों की हत्या का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि, "एक समय था जब निवेश आकर्षित करने में महाराष्ट्र पहले स्थान पर था. आज ये राज्य किसान आत्महत्याओं के मामले में सबसे आगे हो गया है.''

मनमोहन सिंह ने कहा कि ''कृषि आय दोगुनी करने के वादे के बाद भी, महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में संकट कम होने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. महाराष्ट्र को गंभीर आर्थिक मंदी के कुछ बुरे प्रभावों से जूझना करना पड़ा है.  4 वर्षों से निरंतर महाराष्ट्र की विनिर्माण विकास दर घट रही है. पिछले 5 सालों में महाराष्ट्र सबसे अधिक फैक्ट्रियों के बंद होने का गवाह रहा है."  

मध्यप्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं, सिंधिया ने एक महीने में कमलनाथ को लिखे 4 पत्र

ऑड-ईवन स्कीम: इस बार CNG गाड़ियों को नहीं मिलेगी छूट, नियम तोड़ने पर होगा 4 हजार जुर्माना

महाराष्ट्र चुनाव: पर्ली में पीएम मोदी ने किया दावा, कहा- इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे