महंगाई भत्ता काटने के फैसले पर बोले मनमोहन, कहा- मुश्किल वक़्त में भी नहीं लेना चाहिए ऐसा फैसला
महंगाई भत्ता काटने के फैसले पर बोले मनमोहन, कहा- मुश्किल वक़्त में भी नहीं लेना चाहिए ऐसा फैसला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में कटौती पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। मनमोहन सिंह ने कहा कि, "सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में कटौती नहीं होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ऐसे मुश्किल वक़्त में भी केंद्रीय कर्मचारियों और सैनिकों पर ऐसा फैसला थोपना आवश्यक नहीं है।"

बता दें कि मनमोहन सिंह से पहले शुक्रवार को इस मामले पर राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार की तीखी आलोचना की थी। कांग्रेस से लोकसभा सांसद राहुल ने केंद्र सरकार के इस फैसले को अमानवीय और असंवेदनशील करार दिया था। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "लाखों करोड़ की बुलेट ट्रेन परियोजना और केंद्रीय विस्टा सौंदर्यीकरण परियोजना को निलंबित करने की जगह कोरोना से जूझ कर जनता की सेवा कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों का महंगाई भत्ता (DA) काटना सरकार का असंवेदनशील तथा अमानवीय फैसला है।"

आपको बता दें कि बीते मार्च के महीने में मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि की थी, किन्तु अब कोरोना संकट की वजह से इसी इजाफे को रोकने का निर्णय लिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले का असर लगभग 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स पर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। 

चीन पर बढ़ा अमेरिका का दबाब, चुकानी पड़ सकती है छोटी सी गलती की बड़ी कीमत

अपने अजीबोगरीब बयान के कारण मज़ाक का पात्र बने ट्रम्प, अब दे रहे ये सलाह

दक्षिण अफ्रीका में यदि सामन्य रहे हालात तो मिल सकती है लॉकडाउन से छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -