मनमोहन सिंह ने COVID संकट पर पीएम मोदी को लिखा पत्र
मनमोहन सिंह ने COVID संकट पर पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को कोविड-19 संकट पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा, जोर देकर कहा कि टीकाकरण को तेज करना महामारी से लड़ने की कुंजी है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में, कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि किसी को पूर्ण संख्या में नहीं देखना चाहिए, लेकिन कुल जनसंख्या का प्रतिशत टीकाकरण है। 

यह देखते हुए कि भारत ने वर्तमान में अपनी आबादी का केवल एक छोटा सा हिस्सा टीकाकरण किया है, सिंह ने कहा कि वह निश्चित है कि सही नीति डिजाइन के साथ, "हम बहुत बेहतर और बहुत जल्दी कर सकते हैं"। सिंह ने कहा कि केंद्र को अगले छह महीनों में प्रसव के लिए निर्धारित टीके के खुराक के आदेशों को सार्वजनिक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को यह संकेत देना चाहिए कि राज्यों को टीके की आपूर्ति कैसे की जानी है। पूर्व पीएम ने कहा कि वह रचनात्मक सहयोग की भावना से विचार करने के लिए अपने सुझावों को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें उन्होंने हमेशा विश्वास किया है और कार्य किया है।

यह सुझाव कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के एक दिन बाद आए हैं और इसमें कोविड की महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक प्रयासों पर चर्चा की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,73,810 ताजा कोविड मामले दर्ज किए हैं, जो पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा एकल-दिवसीय स्पाइक है। इस बीच, पिछले 24 घंटों में कोविड की कुल 1,619 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में अब तक 1,78,769 लोग मारे गए। दैनिक सक्रिय मामले 19,29,329 तक बढ़ गए।

भारत, संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने की जयशंकर कुरैशी से मुलाकात

गोवा के मुख्यमंत्री ने ठाकरे से कोरोना और लॉक डाउन को लेकर कही ये बात

फ्रांसीसी प्रीज़ ने रूस के साथ सैन्य आक्रमण के खतरे के खिलाफ सख्त रुख का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -