+

मनमोहन गुजरात दौरे पर बीजेपी के कारण नहीं आ रहे, बीजेपी षड्यंत्र रच रही है

मनमोहन गुजरात दौरे पर बीजेपी के कारण नहीं आ रहे, बीजेपी षड्यंत्र रच रही है

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गुजरात दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे रद्द कर दिया गया। कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने शनिवार को कहा कि मनमोहन सिंह के शनिवार को होने वाले गुजरात दौरे को इसलिए रद्द कर दिया गया, क्यों कि एसपीजी और पुलिस ने जानबूझकर सुरक्षा पहलुओं को लेकर नाकारात्मक राय दी थी।

वाघेला ने कहा कि ऐसा सीधे-सीधे बीजेपी के इशारों पर किया गया। मनमोहन सिंह वाघेला के आमंत्रण पर ही दो अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए गांधीनगर औऱ अहमदाबाद जाने वाले थे। वाघेला कई शैक्षणिक संस्थान चलाते है। साथ ही वाघेला विधानसभा में विपक्ष के नेता भी है।

उन्होने कहा कि बीजेपी यह बर्दाश्त नहीं कर पाई कि सिंह जैसा कोई बुद्धिजीवी व्यक्ति उस वक्त सुर्खियां हासिल करे, जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी गांधीनगर में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे हुए है। वाघेला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे आज शाम में सूचित किया गया है कि मनमोहन सिंह शनिवार को नहीं आ रहे है, क्योंकि एसपीजी और पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है।

यह सब एक षड्यंत्र के तहत किया गया। एसपीजी बीजेपी के हाथ की एक कठपुतली बन गई है। विपक्ष के नेता ने कहा कि शनिवार को गोधरा ट्रेन अग्निकांड की बरसी है। अमित शाह लोगों को यह याद दिलाने के लिए आ रहे हैं कि 2002 में क्या हुआ था। यह निश्चित है कि बीजेपी यह बर्दाश्त नहीं कर सकती कि डा. सिंह जैसा कोई प्रबुद्ध व्यक्ति तब सुखिर्यों में आएं जब बीजेपी अध्यक्ष यहां पर हैं।