तीन आधारों वाली थी यूपीए सरकार - अमित शाह
तीन आधारों वाली थी यूपीए सरकार - अमित शाह
Share:

सूरत : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पिछली यूपीए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने पूर्वप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के नेतृत्व में कार्य किया लेकिन उनकी नीतियां सही नहीं थीं। कांग्रेसनीत सरकार में शक्ति के तीन केंद्र थे तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी। इस तरह की तीन आधारों वाली सरकार में कई तरह की नीतिगत खामियां सामने आती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए कहा गया कि देश में नीतिगत जड़ता की स्थिति सामने आ गई है। यही नहीं इस तरह का निर्णय लिया गया है कि किसी को ज्ञान नहीं था कि सरकार आॅपरेट कहां से और कैसे हो रही है। सोनिया घर से चल रही थी या प्रधानमंत्री के घर से यह स्पष्ट नहीं है। यह भी हो सकता है कि कई बार सरकार राहुल गांधी के घर से चलाई जा रही हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीटीआई के साथ दिए साक्षात्कार के बाद कहा गया कि सोनिया गांधी के पास असंवैधानिक शक्ति थी, जिससे सरकार को आॅपरेट किया गया। दूसरी ओर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार अपना काम कर रही थी लेकिन सारे निर्णय इसी असंवैधानिक तरीके से लिए जाते थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -