झूठा है मोदी का दावा, 2010 में कनाडा गए थे मनमोहन

Apr 18 2015 09:17 AM
झूठा है मोदी का दावा, 2010 में कनाडा गए थे मनमोहन
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : 42 वर्षो में कनाडा की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होने के नरेंद्र मोदी के इस दावे पर 'कड़ी आपत्ति' जताते हुए शुक्रवार को कांग्रेस ने उन्हें 2010 में पूर्व प्रधानमंत्री की वहां की सरकारी यात्रा की याद दिलाई है। कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा ने उल्लेख किया पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर के बुलावे पर जून 2010 में तीन दिनों की सरकारी यात्रा की थी।

शर्मा ने यहां संयुक्त संदेश की प्रति जारी करते हुए संवाददाताओं से कहा, "हार्पर के आमंत्रण पर मनमोहन 2010 में कनाडा गए थे। यह सरकारी यात्रा थी और दोनों ने अपने द्विपक्षीय संपर्को पर एक संयुक्त संदेश जारी किया था।"

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्रा पर 27 जून 2010 को जारी संयुक्त वक्तव्य में कहा गया है, "..प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर के आमंत्रण पर कनाडा का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जी20 टोरंटो शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर के साथ द्विपक्षीय चर्चा की।"

अपनी तीन दिनों की यात्रा के अंतिम चरण में कनाडा में अपने संबोधन में मोदी ने गुरुवार को कहा था कि 42 वर्षो में कनाडा का दौरा करने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।