सिख नेताओं की मदद से घर लौटी जबरन धर्मान्तरण का शिकार हुई युवती, दूसरी लड़की के लिए कोशिशें जारी
सिख नेताओं की मदद से घर लौटी जबरन धर्मान्तरण का शिकार हुई युवती, दूसरी लड़की के लिए कोशिशें जारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में दो सिख लड़कियों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और निकाह का मुद्दा बहुत हद तक सिख नेताओं के प्रयासों से सुलझा लिया गया है. इस पूरे मामले पर देश के विभिन्न हिस्सों में सिख समुदाय का गुस्सा देखने को मिला था. इनमें से एक लड़की श्रीनगर से थी, जिसे अदालत ने उसके परिवार को सौंप दिया था. अब इस 18 वर्षीय लड़की की उसके परिजनों ने सिख समुदाय के एक लड़के से शादी करा दी है. शादी की एक फोटो भी सिख समुदाय द्वारा जारी की गई.

 

श्रीनगर की सिख बेटी मनमीत कौर के परिजनों ने कहा कि उनकी बेटी का इतना उत्साहपूर्वक स्वागत करने के लिए सभी का धन्यवाद. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया पर फोटो साझा करते हुए कहा है कि मनमीत कौर संगत का आशीर्वाद लेने के लिए उनके साथ दिल्ली आई हैं. मनजिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाली कश्मीर की सिख बेटी मनमीत कौर के साथ गुरुद्वारा बंगला साहिब में मत्था टेका. उन्होंने कहा कि उनके परिजनों ने विश्वास के लिए लड़ाई लड़ी और लड़की को वापस ले लिया. मनमीत कौर गुरु साहिब का आशीर्वाद प्राप्त करने और संगत को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देने के लिए दिल्ली आई हैं. 

इस बीच, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की प्रमुख जागीर कौर ने कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा है. इसके लिए SGPC के जम्मू-कश्मीर सिख मिशन के प्रभारी हरभिंदर सिंह अन्य सदस्यों के साथ और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा लगातार कोशिश कर रहे थे. जागीर कौर ने कहा कि मनमीत कौर की घर वापसी से परिवार ने राहत की सांस ली है. उम्मीद है कि दूसरी लड़की धनमीत कौर को भी जल्द वापस ले आया जाएगा. सरकार को भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर में धर्म परिवर्तन के खिलाफ सख्त कानून बनाने चाहिए.

केयर रेटिंग ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई नीलामी विंडो के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए

सपा नेता उम्मेद पहलवान पर लगा NSA, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई में जोड़ा था 'जय श्री राम'

राहत! पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -