मंजिल सैनी ही होंगी लखनऊ SSP

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों की बदली को लेकर काफी देर तक नाटकीय घटनाक्रम चलता रहा। इस दौरान कहीं ट्वीट जारी हुआ और इटावा की एसएसपी मंजिल सैनी को राजधानी लखनऊ की एसएसपी नियुक्त करने की जानकारी दी गई लेकिन तीन घंटे में ही इस तबादले को रोक दिया गया। इसके बाद फिर से मुख्यमंत्री कार्यालय से ट्वीट किया गया और लिखा गया कि लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ही होंगी।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को राज्य में 50 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण के आदेश जारी कर दिए गए। जिसके तहत लखनऊ के एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेंय के स्थान पर इटावा की एसएसपी मंजिल सैनी को राजधानी की एसएसपी बनाए जाने का आदेश जारी किया गया। मगर इस आदेश पर करीब तीन घंटे बाद रोक लगा दी गई। मीडिया में इसे लेकर खासी चर्चा रही।

इसे लेकर कई तरह की बातें कही गईं। हालांकि कुछ देर बाद फिर से लखनऊ एसएसपी के पद पर मंजिल सैनी की ही नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए। दरअसल तबादलों में फेरबदल उन अधिकारियों की जद्दोजहद से होना बताया जा रहा है जो कि एसएसपी के पद पर मंजिल सैनी को देखना चाहते थे। उल्लेखनीय है कि 1975 को मंजिल सैनी का जन्म दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से पूरी की थी इसके बाद उन्होंने 2005 बैच से आईपीएस किया। वे गुडगांव के किडनी रैकेट मामले का पता लगाने में सक्रिय पुलिस अधिकारी रह चुकी हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -