कालापानी को नेपाल का हिस्सा दिखाने से खुश हुईं मनीषा कोइराला

आप सभी को बता दें कि भारत नेपाल के बीच सीमा विवाद काफी ज्यादा गहराता हुआ नजर आ रहा है. जी दरअसल विवाद कालापानी लिपुलेख को लेकर है. गौरतलब हो कि भारत नेपाल दोनों ही कालापानी के अपना अभिन्न हिस्सा होने का दावा करते हैं, वहीं भारत इसे उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले का हिस्सा मानता है, जबकि नेपाल इसे धारचुला जिले का हिस्सा बताता है.

अब इसी कड़ी में हाल ही में नेपाल कैबिनेट ने नया राजनीतिक नक्शा बनाने का बड़ा फैसला लिया है. आप सभी को बता दें कि इसमें भारत कालापानी लिपुलेख को नेपाल की सीमा का हिस्सा दिखाया गया है. वहीं अब बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने नेपाल के इस कदम का समर्थन किया है.

जी दरअसल मनीषा नेपाल से ताल्लुख रखती है और उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ''हमारे छोटे राष्ट्र की गरिमा बनाए रखने के लिए धन्यवाद. हम सभी तीन महान देशों के बीच शांतिपूर्ण सम्मानजनक बातचीत की उम्मीद कर रहे हैं.'' इस समय मनीषा कोइराला ने ये ट्वीट नेपाल के विदेश मंत्री के उस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए किया था जिसमें नेपाल के ऑफिशियल नक्शे में कालापानी लिपुलेख जैसे दो विवादित क्षेत्रों को शामिल करने की जानकारी दी गई थी.

रिलीज हुआ 'गुलाबो-सिताबो' का मोशन लोगो, जल्द आएगा ट्रेलर

शर्लिन से लेकर तनुश्री दत्ता तक, यहाँ जानिए बॉलीवुड के टॉप 5 विवाद

सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी राज करते है, इन 9 धांसू फिल्मों के निर्देशक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -