B'day Spl : एक्ट्रेस के लिए फैंस खून से लिखते थे लेटर, ड्रग्स ने उजाड़ दी थी जिंदगी

B'day Spl : एक्ट्रेस के लिए फैंस खून से लिखते थे लेटर, ड्रग्स ने उजाड़ दी थी जिंदगी

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार मनीषा कोइराला आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रहीं हैं. मनीषा का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडू में हुआ था. मनीषा ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में नेपाली फिल्मों से की थी. मनीषा ने नेपाली फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़माई और साल 1991 में उन्होंने फिल्म सौदागर से बॉलीवुड में एंट्री की थी. मनीषा ने कम समय में बॉलीवुड में भी बड़ा नाम कमा लिया था लेकिन उनकी शराब और ड्रग्स की लत ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया था. मनीषा की इसी लत ने उन्हें कैंसर का शिकार बना दिया था.

फैमिली के साथ सैफ ने सेलिब्रेट किया बर्थडे बैश, बेबो दिखा हॉट लुक

साल 2012 में मनीषा को कैंसर होने की खबर सामने आई थी. मनीषा ने सबसे पहले अपने कैंसर का इलाज काठमांडू में कराया और इसके बाद वो मुंबई चली आईं थीं. जब दोनों ही जगह पर उनका इलाज ठीक से नहीं हो पाया तो मनीषा अमेरिका चली गईं थीं. मनीषा ने करीब 4 साल तक अमेरिका में कैंसर का इलाज कराया था और अंत में आख़िरकार वो कैंसर से जीत ही गईं.

Box Office Collection : 'गोल्ड' की ग्रेंड ओपनिंग के साथ 'सत्यमेव जयते' का बोलबाला

मनीषा ने अपने करियर में कई सफल फ़िल्में की है. फैन फॉलोविंग के मामले में भी मनीषा सबसे आगे थीं. 90 के दशक में तो मनीषा की दीवानगी इस कदर थी कि फैंस तो उन्हें खून से लव लेटर लिखकर भेजते थे. मनीषा ने खुद इस बात का खुलासा किया था और कहा था कि वो दर्शकों से इतना प्यार पाकर बहुत खुश हैं. मनीषा ने साल 2010 में नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी. लेकिन उनका ये रिश्ता सिर्फ 2 साल चला और साल 2012 में मनीषा का उनके पति से तलाक हो गया था.

बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा के फैन हैं अटल बिहारी वाजपेयी

मनीषा 'धनवान', 'मिलन', '1942 ए लव स्टोरी', 'बॉम्बे', 'अकेले हम अकेले तुम', 'अग्निसाक्षी', 'गुप्त', 'दिल से', 'मन', 'लज्जा' जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. आखिरी बार मनीषा फिल्म 'संजू' में नरगिस के किरदार में देखी गईं थीं.

बॉलीवुड अपडेट...

अपनी अपकमिंग फिल्म के पहले पोस्टर में दमदार नजर आए मनोज बाजपेयी

आयुष्मान खुराना की पत्नी उठाने जा रहीं हैं बड़ा कदम