B'Day : 47 की उम्र में बोल्ड सीन दे चुकी हैं 'इलू इलू गर्ल'..
B'Day : 47 की उम्र में बोल्ड सीन दे चुकी हैं 'इलू इलू गर्ल'..
Share:

बॉलीवुड की 'इलू इलू गर्ल' यानि मनीषा कोइराला आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं. मनीषा का नाम हिंदी फिल्म में काफी जाना माना है. बॉलीवुड में उन्होंने कई हिट फिल्में की हैं जिसके बाद लोग उनकी खूबसूरती के भी कायल हो गए थे. मनीषा ने अपनी दिलकश अदाओं से 90 के दशक में दर्शको के दिल में खास पहचान बनाई. 

मनीषा का जन्म नेपाल के काठमांडू में 16 अगस्त 1970 को हुआ था. मनीषा के दादा विशेश्वर प्रसाद कोइराला नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. 

मनीषा ने अपने सिने कॅरियर की शुरूआत वर्ष 1989 में प्रदर्शित नेपाली फिल्म 'फेरी भेटुला' से की. इस फिल्म में मनीषा ने छोटी सी भूमिका निभाई थी. वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म 'सौदागर' से मनीषा ने बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में पर्दापण किया. 

सुभाष घई निर्मित-निदेशित 'सौदागर' में मनीषा के अपोजिट विवेक मुश्रान थे जो उनकी भी पहली फिल्म थी. इस फिल्म में मनीषा और विवेक पर 'इलू इलू...' गीत फिल्माया गया था. फिल्म का यह गीत श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था.

साल 1994 में मनीषा को विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '1942 ए लव स्टोरी' में काम करने का अवसर मिला. इस फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर थे. देशभक्ति की भावना से परिपूर्ण इस फिल्म में मनीषा ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित की गईं.

वर्ष 1995 में प्रदर्शित फिल्म 'बॉम्बे' मनीषा के कॅरियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है. मणिरत्नम के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये मनीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर क्रिटिक्स पुरस्कार से सम्मानित की गईं. यह फिल्म तमिल में भी बनाई गई थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया.

मनीषा कोइराला पिछले दिनों अपने बोल्ड अवतार को लेकर सुर्खियों में रहीं. बता दें कि मनीषा नेटफ्लिक्स की शॉर्ट फिल्म 'लस्ट स्टोरीज' में बोल्ड अवतार में नजर आईं. इस फिल्म में रिलेशनशिप्स और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की कई कहानियां दिखाई गईं. इसमें मनीषा ने 'रीना' का किरदार निभाया. इस शॉर्ट फिल्म में मनीषा का एक बोल्ड सीन भी है. इस सीन में वह स्विमसूट पहने नजर आईं. हालांकि उन्होंने इससे पहले इस तरह के बोल्ड सीन फिल्मों में नहीं दिए.

B'Day : जब डायरेक्टर ने जड़ा राखी को थप्पड़

फिल्मों में फ्लॉप होकर डिजाइनर बन गई थी सिम्पल कपाड़िया सफलता छूते ही हो गई मौत

कभी 230 किलो था इस सिंगर का वजन, डॉक्टर्स ने कहा था जल्द हो जाएगी मौत!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -