कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- भगत सिंह को दिया जाए भारत रत्न
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- भगत सिंह को दिया जाए भारत रत्न
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी से भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न प्रदान करने की अपील की है। पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग की है। पत्र में मनीष तिवारी ने लिखा है कि क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद के खिलाफ उनके अविश्वसनीय प्रतिरोध ने देशभक्तों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरणा देने का काम किया है।

25 अक्टूबर को लिखे गए पत्र में उन्होंने लिखा कि, 'मैं इस तथ्य की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश साम्राज्यवाद के प्रति उनके अविश्वसनीय प्रतिरोध से देशभक्तों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरणा प्रदान की और बाद में 23 मार्च, 1931 को उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।

इस पत्र में आगे लिखा गया है कि, 'यदि 26 जनवरी, 2020 को इन तीनों को भारत रत्न से सम्मानित किया जाता है क्योंकि उसी वक़्त उन्हें औपचारिक रूप से शहीद-ए-आज़म की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। मोहाली में स्थित चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह एयरपोर्ट, चंडीगढ़ (मोहाली) है। यह इशारा 124 करोड़ भारतीयों के दिल और आत्मा को छू जाएगा।'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -