मनीष तिवारी भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, जल्द कर सकते हैं ऐलान
मनीष तिवारी भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, जल्द कर सकते हैं ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव शेड्यूल गुरुवार को जारी कर दिया गया है। ऐसे में कई बड़े नेता पार्टी अध्यक्ष की लिस्ट में अपना नाम जोड़ने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं। लोकसभा सांसद शशि थरूर से लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत तक पार्टी के कई बड़े दिग्गजों का नाम अध्यक्ष पद की रेस में सामने आ रहा है। अब पंजाब की आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से सांसद मनीष तिवारी भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। वह रविवार को दिल्ली जाएंगे और अपने समर्थकों से मिलेंगे। इसके बाद ही वह अंतिम फैसला लेंगे।

बता दें कि मनीष तिवारी को पहले से ही कांग्रेस के अन्य दलों में अध्यक्षता करने का अनुभव है। वह 5 वर्ष तक NSUI कांग्रेस के और 2 साल तक यूथ कांग्रेस के प्रमुख रह चुके हैं। मनीष तिवारी कांग्रेस के आंतरिक विरोधी दल G-23 के सदस्य भी रहे हैं। साथ ही वे कई बार पार्टी लाइन से हटकर अपनी अलग राय रख चुके हैं। फिलहाल मनीष तिवारी चंडीगढ़ में हैं और वहां अपने समर्थकों के साथ मंथन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है और इसके साथ ही देश के सबसे पुराने सियासी दल के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले व्यक्ति को चुनने की प्रक्रिया औपचारिक रूप से शुरू हो चुकी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की तरफ से यह अधिसूचना जारी की गई है।

पेंशनरों की मंहगाई राहत में बढ़ोतरी, महंगाई राहत के शीघ्र भुगतान के निर्देश

मंत्री सिलावट ने की सफाई, गांवों को स्वच्छ और सुंदर रखने का दिया संदेश

मानपुर पहुंची आदिवासी न्याय यात्रा, लोगों ने किया विधायक मेड़ा का स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -