मनीष सिसोदिया ने छात्रों और एथलीटों के लिए विशेष कोविड वैक्सीन केंद्र का किया उद्घाटन
मनीष सिसोदिया ने छात्रों और एथलीटों के लिए विशेष कोविड वैक्सीन केंद्र का किया उद्घाटन
Share:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को शहर के एक स्कूल में छात्रों, एथलीटों और उन लोगों के लिए एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया, जिन्हें काम के लिए विदेश जाना पड़ता है। केंद्र की स्थापना मंदिर मार्ग स्थित नवयुग स्कूल में की गई है। उन्होंने कहा कि विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्देश्य उन लोगों को शुभकामनाएं देना है जो निर्दिष्ट श्रेणियों के तहत विदेश यात्रा करेंगे।

सिसोदिया ने 13 जून को घोषणा की कि इन विशिष्ट कारणों से विदेश यात्रा करने वालों को सिर्फ 28 दिनों के अंतराल के बाद इस विशेष केंद्र में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल सकती है। जो लोग इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें अपने पासपोर्ट और प्रासंगिक यात्रा दस्तावेज ले जाने होंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, यह सुविधा उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी, जिन्हें 31 अगस्त के भीतर अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने की जरूरत है। कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक 28 से 84 दिनों के अंतराल के बाद इस केंद्र में उन छात्रों द्वारा ली जा सकती है, जिन्हें पढ़ाई के लिए विदेश जाना पड़ता है, जो लोग विदेशों में नौकरी करते हैं और एथलीट, खिलाड़ी और भारतीय दल के साथ आने वाले कर्मचारी  टोक्यो में होने वाले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक ।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने उन लोगों को टीके उपलब्ध कराने के लिए सिफारिशें जारी की थीं, जिन्होंने अपनी पहली खुराक के 28 दिन पूरे कर लिए हैं और उन्हें पढ़ाई, काम या ओलंपिक में भाग लेने के लिए यात्रा करने की आवश्यकता है।

अलीगढ़ में खत्म होने की कगार पर पंहुचा कोरोना, मरने वालों की संख्या में भी भारी गिरावट

जम्मू-कश्मीर में 18 दिन पहले ही पहुँच गया मानसून, लोगों को गर्मी से मिली राहत

पटना में फिर सामने आए कोरोना संक्रमण के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -