6 शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ देगी केजरीवाल सरकार, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान
6 शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ देगी केजरीवाल सरकार, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने दिल्ली के 6 परिवारों को 1-1 करोड़ रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने ऐसे पुलिस कर्मियों और सैनिकों के लिए 1 करोड़ रूपए की सहयोग राशि की घोषणा कि गई थी, जो शहीद हो गए हैं. उन्होंने कहा कि आज 6 परिवारों को आर्थिक सहायता दी जा रही है, इनमें 3 एयर फोर्स, 2 दिल्ली पुलिस और एक सिविल डिफेंस के जवान हैं. 

शहीद हुए जवानों में दिल्ली पुलिस के संकेत कौशिक व विकास कुमार, वायुसेना के राजेश कुमार, सुनील मोहंती, मीत  कुमार और सिविल डिफेंस के प्रवेश कुमार शामिल हैं इन लोगों के परिवार को दिल्ली सरकार की ओर से एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही है.  बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ACP संकेत कौशिक की गत वर्ष एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. ACP संकेत कौशिक साउथ वेस्ट दिल्ली के रजोकरी फ्लाई ओवर पर यातायात देख रहे थे. उसी दौरान एक वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी थी. घायल ACP को दिल्ली के AIIMS अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 

बता दें कि हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी. दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल सरकार को उस याचिका पर नोटिस जारी किया था जिसमें कोरोना से जान गंवाने वाले सभी कोरोना वॉरियर्स को एक निर्धारित समयसीमा में 1 करोड़ की राशि देने की मांग की गई थी. याचिकाकर्ता के अनुसार, अभी तक दिल्ली सरकार ने केवल 15 लोगों के परिवार को यह राशि दी है. जबकि कोरोना से मरने वाले कोरोना वॉरियर्स की संख्या काफी अधिक है, दिल्ली में मरने वाले डॉक्टर की संख्या ही 117 के क़रीब है. 

आंध्र प्रदेश सरकार जल्द ही देगी 1,637 करोड़ रुपये के धान के बकाए को मंजूरी

लोकसभा सचिवालय के योग दिवस कार्यक्रम में सांसदों को ऑनलाइन संबोधित करेंगी प्रज्ञा ठाकुर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, लेकिन इन राज्यों में 108 तक जा पहुंचा दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -