मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने छोड़ा मंत्री पद, मंजूर हुए इस्तीफे
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने छोड़ा मंत्री पद, मंजूर हुए इस्तीफे
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मिल रही खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। दोनों ही मंत्री इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। मनीष सिसोदिया को कुछ दिनों पहले ही CBI ने गिरफ्त में लिया था जबकि सत्येंद्र जैन कई माहों से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बीजेपी की तरफ से निरंतर इन मंत्रियों के इस्तीफे की मांग हो रही थी। इस बीच दिल्ली सरकार में यह बड़ा फेरबदल हुआ है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि इस फैसले से दिल्ली के लाखों बच्चों के माता-पिता दुखी हैं। खबर के अनुसार, मनीष सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए जाएंगे। बता दें कि अब से थोड़ी देर पहले ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सर्वोच्च न्यायालय से झटका लगा है। अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए सिसोदिया की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई थी। इस याचिका पर सुनवाई के चलते CJI ने पूछा कि आप इस मामले को लेकर सीधे सर्वोच्च न्यायालय क्यों चले आए। अपनी रिहाई के लिए आप दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख करें। 

आम आदमी पार्टी ने SC की टिप्पणी पर कहा- हम अदालत के आदेश का सम्मान करते हैं। अब जमानत के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जाएगी। बता दें कि मनीष सिसोदिया को CBI ने दिल्ली की शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद सोमवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। तत्पश्चात, कोर्ट ने उन्हें पांच दिन (4 मार्च तक) की CBI रिमांड में भेज दिया था। वहीं, सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था तथा फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया के पास  शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सेवाएं, पर्यटन, कला-संस्कृति और भाषा, जागरूकता, श्रम और रोजगार, लोक निर्माण विभाग के अलावा स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण व जल विभाग जैसे कुल 18 मंत्रालय थे। 

मुंबई ही नहीं पुरे देश और विदेश में मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिलेगी Z+सुरक्षा

लिथियम के बाद अब भारत में मिला 'सोने का भंडार'

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज होगा घमासान मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -