शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इंदौर कलेक्टर पद पर काबिज हुए मनीष सिंह
शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इंदौर कलेक्टर पद पर काबिज हुए मनीष सिंह
Share:

इंदाैर: कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद प्रदेश में भाजपा का शासन आ गया हैं.  जिसके तहत अधिकारीयों की अदला बदली शुरू हो चुकी है. वहीं, शनिवार काे प्रदेश सरकार ने 2009 बैच के आईएएस प्रमोटी मनीष सिंह को इंदौर कलेक्टर बनाया. साथ ही डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र को फिर से इंदौर शहर की कमान सौंपी गई है. वहीं, वर्तमान कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव को मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. सिंह इसके पहले इंदौर निगमायुक्त भी रह चुके हैं और उनके कार्यकाल में इंदौर सबसे पहले स्वच्छता में नंबर वन बना था.

बता दें की सत्ता परिवर्तन होते ही पुलिस विभाग में भी अधिकारियों के तबादले शुरू हो गए हैं. शनिवार को राज्य शासन के गृह-विभाग से जारी आदेश के मुताबिक इंदौर में माफिया अभियान को लीड करने वाली डीआईजी रुचि वर्धन मिश्र का अचानक तबादला कर दिया गया. उन्हें भोपाल पुलिस मुख्यालय भेजा गया है. वहीं, उनके स्थान पर दोबारा से डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र को इंदौर शहर की कमान सौंप दी गई है.

गौरतलब है कि डीआईजी मिश्र ने इंदौर में सबसे पहले गुंडों के मकान तोड़ने की कार्रवाई कर एक अलग अपनी पहचान बनाई थी, लेकिन उनके बाद इंदौर आई रुचिवर्धन मिश्र ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में आपरेशन क्लीन अभियान चलाकर संगठित गिरोह के माफिया व भू-माफियाओं के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर पूरे शहर को माफिया मुक्त कर दिया था. उन्होंने कई बड़े भूमाफियाओं के जेल की हवालात में किया, लेकिन उनके अचानक ट्रांसफर के पीछे सरकार के बदलने को ही वजह माना जा रहा है.

लॉकडाउन में फ़रिश्ते बनकर आई पुलिस, लेबर पेन से तड़प रही महिला की ऐसे की मदद

कोरोना संकट के बीच प्राइवेट स्कूलों से एपीएल, माफ़ करें तीन महीने की फीस

मध्य प्रदेश सरकार का एलान इस दिन तक बंद रहेगी शराब की दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -