आईसीएआर ने राष्ट्रीय महिला किसान दिवस पर सात महिला किसानों को किया सम्मानित
आईसीएआर ने राष्ट्रीय महिला किसान दिवस पर सात महिला किसानों को किया सम्मानित
Share:

इंफाल: राष्ट्रीय महिला किसान दिवस पर गुरुवार को मणिपुर की सात महिला किसानों को सम्मानित किया गया। पूर्वोत्तर पर्वतीय क्षेत्र मणिपुर केंद्र के लिए कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके), इंफाल पश्चिम जिला और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) ने राज्य में विविध क्षेत्रों में खेती गतिविधियों में योगदान के लिए महिलाओं को सम्मानित किया।

पूर्वोत्तर पर्वतीय क्षेत्र मणिपुर केंद्र के अधिकारियों ने गुरुवार को इंफाल में आईसीएआर मणिपुर केंद्र परिसर में राष्ट्रीय महिला किसान दिवस (राष्ट्रीय महिला किसान दिवस) अवलोकन के दौरान एक लेंगयान के साथ एक मान्यता प्रमाण पत्र सौंपा।  डीएओ कुलाबिधु ने महिला किसानों की मांगों पर जवाब देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि प्रदेश में खेती के कामों में शामिल महिलाएं अपनी लंबित शिकायतों को पूरा करने के लिए आवाज उठाएं। जिन महिला किसानों ने सम्मान को वापस लिया उनमें खुखरूल की एच चंबी देवी, लामशांग की शिला देवी, पोटसांगबाम की एन अमुस्माना देवी, मकलांग की एच मकबरा देवी, ताओथांग के एन सिंथांगम्बी, सगलटोली की पिपी कीथेलाकामम और इंफाल पश्चिम जिले के वांगोई के पी प्रमो शामिल हैं ।

कृषि के क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर साल 15 अक्टूबर को राष्ट्रीय महिला किसान दिवस मनाया जाता है। कार्यक्रम में इंफाल पश्चिम जिले के जिला कृषि अधिकारी (डीएओ) करम कुलाबिधु, संयुक्त निदेशक आई मेघचंद्र सिंह और केवीके इंफाल पश्चिम जिले के कार्यक्रम समन्वयक केएच हेरा सिंह उपस्थित थे।

 

नवरात्रि के शुभारंभ पर सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी शुभकामनाएं

महिलाओं की सुरक्षा को छोड़, फोटोज सेशन में व्यस्त है सीएम योगी

आखिर कब कर रही है सुष्मिता सेन शादी, जानिए इस प्रश्न का क्या दिया एक्ट्रेस ने जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -