मणिपुर:कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अफस्पा को खत्म करने का संकल्प लिया
मणिपुर:कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अफस्पा को खत्म करने का संकल्प लिया
Share:

यदि कांग्रेस मणिपुर में विधानसभा चुनाव जीत जाती है, तो उसने विवादास्पद सशस्त्र बल अधिनियम को निरस्त करने का संकल्प लिया है। शुक्रवार को जारी किए गए कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में 30 वादे शामिल थे, जिनमें से एक अधिनियम को निरस्त करना था। मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में चुनाव होंगे।

मणिपुर कांग्रेस ने अपने मंच में भाषाई और धार्मिक अल्पसंख्यकों की सुरक्षा समेत 30 वादे किए हैं। नागालैंड के मोन जिले में आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए सेना के पैरा कमांडो द्वारा कथित " ऑपरेशन" के दौरान नागरिकों के नरसंहार के बाद, नागरिकों के एक समूह ने विवादास्पद AFSPA का विरोध किया और आग्रह किया कि इसे नागालैंड और मणिपुर में पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाए।

मणिपुर सरकार ने 1 दिसंबर, 2021 से पूर्वव्यापी प्रभाव के साथ राज्य के "अशांत क्षेत्र" पदनाम को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया है। घोषणापत्र पर अन्य वादों में नगरपालिका सांस्कृतिक विविधता नीति, बच्चों के लिए मुफ्त महत्वपूर्ण चिकित्सा उपचार, मणिपुर रेजिमेंट की स्थापना शामिल है। और एक मणिपुर व्यापार केंद्र, गलत तरीके से हिरासत में लिए गए मीडियाकर्मियों के लिए मुआवजा, और महामारी के कारण बेरोजगार युवाओं के लिए ऊपरी आयु सीमा में तीन साल की छूट।

Under 19 World Cup: एक और वर्ल्ड कप लाने का मौक़ा, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

मोदी सरकार ने कबूला - हमारी 38 हजार वर्ग KM जमीन पर चीन ने कब्ज़ा कर रखा है, लेकिन...

MP में शुरू होगी नई व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -