मणिपुर के राज्यपाल डॉ. सैयद अहमद का निधन, PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने जताया शोक

मणिपुर के राज्यपाल सैयद अहमद का निधन रविवार सुबह मुंबई के लीलावती अस्पताल में हुआ. 73 वर्षीय सैयद अहमद कैंसर से पीड़ित थे. उन्हे पिछले हफ्ते यहाँ भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई प्रमुख नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. PM मोदी ने ट्वीट कर कहा, मणिपुर के राज्यपाल श्री सैयद अहमद एक अनुभवी नेता थे जिन्होंने अपने लंबे राजनीतिक कार्यकाल में कई पद संभाले. मैं उनके निधन से दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह सहित, झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी उयांके निधन पर शोक व्यक्त किया. तमिलनाडु के राज्यपाल के रोसैया ने भी अहमद के निधन पर शोक व्यक्तकरते हुए उनके परेवार को पत्र लिखा जिसमें उन्होने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. अहमद ने 16 मई को ही मणिपुर के राज्यपाल का पदभार संभाला था. उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र और दो पुत्रियाँ हैं. एक अच्छे नेता के अलावा अहमद एक अच्छे लेखक भी थे.

अहमद का राजनीतिक जीवन- 

अहमद 1977 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. वह महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 5 बार मुंबई के नागपाड़ा सीट से निर्वाचित हुए. वह महाराष्ट्र सरकार में महावपूर्ण पदों पर मंत्री भी रहे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -