मणिपुर में जदयू ने 30 उम्मीदवारों की घोषणा की, एनपीपी, कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची
मणिपुर में जदयू ने 30 उम्मीदवारों की घोषणा की, एनपीपी, कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची
Share:

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में इस साल उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और पंजाब के साथ विधानसभा चुनाव होंगे। मणिपुर विधानसभा के 60 सदस्यों का चुनाव करने के लिए 27 फरवरी से 3 मार्च 2022 तक मणिपुर में दो विधानसभा चुनाव होंगे।

शिवसेना ने मंगलवार को आगामी राज्य चुनाव के लिए मणिपुर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर टी थंगज़लम हाओकिप को नामित किया। हाओकिप का नाम शिवसेना की दूसरी सूची में था, जो दिन में सामने आया। वह चुराचांदपुर जिले की हेंगलप सीट से चुनाव लड़ेंगे। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य हुआ करते थे। कीराव सीट से तोइजम देबानंद सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

मणिपुर में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही शिवसेना ने सोमवार को छह उम्मीदवारों की अपनी शुरुआती सूची जारी की। इसके अलावा, भाजपा ने कहा कि वह मणिपुर विधानसभा चुनाव में सभी 60 सीटों के लिए लड़ेगी, साथ ही उम्मीदवारों की एक सूची भी। मणिपुर में भाजपा में शामिल हुए 16 विधायकों में से कम से कम दस पूर्व कांग्रेस नेताओं को टिकट दिया गया है।

कई भाजपा नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, जिनमें कुछ ऐसे भी हैं जो पार्टी के टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन हाल ही में दलबदलुओं के लिए जगह बनाने के लिए आए थे। वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को दस उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची पेश की. वोटों की गिनती की जाएगी और परिणाम 10 मार्च, 2022 को सामने आएंगे।

नेशनल पीपुल्स पार्टी, नागा पीपुल्स फ्रंट और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन करने के बाद, एन. बीरेन सिंह ने 15 मार्च, 2017 को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मणिपुर में पहली बार भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ है। 

जानिए क्या है इनकम टैक्स, सरकार नागरिकों से टैक्स क्यों वसूलती है?

'दिल्ली की टीम में मुझे नहीं लिया गया था..', जब काफी देर तक रोते रहे थे कोहली

भारत इस साल के अंत में एक डिजिटल करेंसी लांच करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -