मणिपुर चुनावी दंगल: थौबल में 2 लोगो की मौत
मणिपुर चुनावी दंगल: थौबल में 2 लोगो की मौत
Share:

 

मणिपुर में शनिवार को दूसरे दौर के विधानसभा चुनाव के दौरान हुई झड़पों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, सेनापति जिले के करोंग में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जबकि थौबल जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, जब कुछ लोगों ने मतदान केंद्र से एक ईवीएम को जब्त करने की कोशिश की, तो पुलिस को करोंग में गोलियां चलानी पड़ीं।

थौबल जिले में एक अन्य घटना में शुक्रवार देर रात भाजपा के कुछ कार्यकर्ता एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर गए और कहासुनी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता ने कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोली चला दी, जिसमें कुछ घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई।

चुनाव और पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मतदान को अस्थायी रूप से स्थगित करते हुए, विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने माओ, मोरेह और अन्य स्थानों पर लड़ाई लड़ी। कई जगहों पर राजनीतिक दल एक दूसरे पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में दखल देने का आरोप लगा रहे हैं. हालाँकि, इन उदाहरणों पर अधिक जानकारी की उम्मीद है।

मतदान शुरू होने से बहुत पहले छह चुनावी जिलों में मतदान केंद्रों के सामने पुरुष, महिलाएं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाता बड़ी संख्या में कतार में खड़े थे। 22 विधानसभा सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक जारी रहेगा। चुनाव अधिकारियों के अनुसार, दोपहर 3 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक लोगों ने बिना किसी रुकावट के मतदान किया।

अधिकारियों के अनुसार, दूसरे चरण में, छह चुनावी जिलों थौबल, जिरीबाम, चंदेल, उखरूल, सेनापति और तामेंगलोंग में केंद्रीय अर्धसैनिक बल के 20,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। चुनाव अधिकारी के अनुसार, 92 उम्मीदवारों में से 17 का आपराधिक रिकॉर्ड था।

जल्द बिक सकती है रिलायंस कैपिटल, 11 मार्च की डेडलाइन बेहद अहम

अब दूध पर महँगाई की मार, नए दाम सुनकर लगेगा झटका

तमिलनाडु तट और उसके आसपास के क्षेत्रो पर वर्षा का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -