मणिपुर में आज फिर आया भूकंप, कल भी डोली थी धरती
मणिपुर में आज फिर आया भूकंप, कल भी डोली थी धरती
Share:

इम्फाल: मणिपुर में आज सुबह फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.8 दर्ज की गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने इस संबंध में जानकारी दी है. बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी मणिपुर के उखरुल में झटके आए थे. भूकंप उसरुल के 56 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में सुबह 7 बजकर 48 मिनट पर आया था. हालाँकि, इससे जानमाल को हुए नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी मणिपुर में भूकंप के झटके आए थे. यहां सुबह के वक़्त मोइरंग के पास 3.5 की तीव्रता का भूकंप आया था. इसकी गहराई दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 57 किमी तक थी. नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी थी कि, ‘रिक्टर स्केल पर 3.5 की तीव्रता का भूकंप सुबह 6 बजे के आसपास आया था.’ हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी. बता दें कि सोमवार को ही लगभग दो घंटे पहले पोर्ट ब्लेयर और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह से भूकंप की खबर सामने आई थी. 

यहां सुबह 5 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस आए थे. जिसकी तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी. इससे पहले सिक्कम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां भूकंप का केंद्र राजधानी गंगटोक से लगभग 18 किलोमीटर दूर था. ऐसा बताया गया कि भूकंप के झटके सिक्किम के पड़ोस में स्थित दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी महसूस किए गए. इस दौरान जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

Nykaa IPO आवंटन स्थिति की करें जांच

विजय सेतुपति को लात मारने पर बीजेपी नेता देंगे इनाम

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -