मणिपुर में आए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4.4 दर्ज की गई तीव्रता
मणिपुर में आए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4.4 दर्ज की गई तीव्रता
Share:

इम्फाल: मणिपुर के उखरुल में सोमवार को भूकंप के तीव्र झटके आए हैं. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 दर्ज की गई है. नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) ने इस संबंध में जानकारी  दी है. भूकंप उसरुल के 56 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में सुबह 7 बजकर 48 मिनट पर आया था. हालाँकि, इससे जानमाल को हुए नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी मणिपुर में भूकंप के झटके आए थे. यहां सुबह के वक़्त मोइरंग के पास 3.5 की तीव्रता का भूकंप आया था. इसकी गहराई दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 57 किमी तक थी. नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी थी कि, ‘रिक्टर स्केल पर 3.5 की तीव्रता का भूकंप सुबह 6 बजे के आसपास आया था.’ हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी. बता दें कि सोमवार को ही लगभग दो घंटे पहले पोर्ट ब्लेयर और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह से भूकंप की खबर सामने आई थी. 

यहां सुबह 5 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस आए थे. जिसकी तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी. इससे पहले सिक्कम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां भूकंप का केंद्र राजधानी गंगटोक से लगभग 18 किलोमीटर दूर था. ऐसा बताया गया कि भूकंप के झटके सिक्किम के पड़ोस में स्थित दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी महसूस किए गए. इस दौरान जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है.

किसानों से ज्यादा कारोबारियों ने की आत्महत्या, हैरान कर देंगे NCRB के ये आंकड़े

BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ 1984 के दंगे, GST मुक्त लंगर का जिक्र

'उड़ता पंजाब के बाद उड़ता महाराष्ट्र नजर आता': नवाब मलिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -