पीएम मोदी पर टिप्पणी करने के आरोप में 22 वर्षीय व्यक्ति को हुई जेल
पीएम मोदी पर टिप्पणी करने के आरोप में 22 वर्षीय व्यक्ति को हुई जेल
Share:

इंफाल पश्चिम के ताकिल खोंगबल मैनिंग लेइकाई के एन शरतकुमार सिंह के बेटे नोंगमाथेम बोबॉय सिंह को 19 सितंबर को उनकी 'मोदी जी थी सेंगो येंगे' टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया गया था, जो मोटे तौर पर 'मोदी के मल की सफाई' का अनुवाद करता है। अनुवाद किया जा सकता है।

नोंगमाथेम बोबॉय सिंह पर सीआरपीसी की धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बोबॉय को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इंफाल पश्चिम के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी वाई सोमोरजीत सिंह के समक्ष पेश किया गया। मुख्य मजिस्ट्रेट ने पाया कि सोशल मीडिया पोस्ट पर आरोपी द्वारा की गई टिप्पणी "अपमानजनक प्रकृति की थी और राज्य के एक निर्वाचित प्रतिनिधि के खिलाफ आरोपी की घृणा या दुर्भावना को दर्शाती है। राज्य के एक निर्वाचित प्रतिनिधि के सोशल मीडिया पर कई अनुयायी हो सकते हैं। और कुछ अनुयायी उसके लिए खड़े हो सकते हैं और अन्य उसके खिलाफ खड़े हो सकते हैं।

सीजेएम ने पाया कि आरोपी ने मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के फेसबुक पेज पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणी की थी। मेरी राय में, इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक नकारात्मक मिसाल कायम कर सकता है और अच्छे से ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में, मुझे मामले की सुचारू जांच के लिए आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रार्थना की अनुमति देना उचित लगता है, सीजेएम ने आरोपी को 5 अक्टूबर, 2021 को पेश करने के निर्देश के साथ न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आखिर क्यों किसी की मृत्यु के बाद करवाया जाता है गरुड़ पुराण का पाठ?

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

वाशिंगटन में गूंजा मोदी-मोदी, PM बोले- 'स्वागत के लिए आभारी हूं'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -