ओलंपिक में मनिका बत्रा का सफर खत्म, शरत कमल से देश की उम्मीदें बढ़ी
ओलंपिक में मनिका बत्रा का सफर खत्म, शरत कमल से देश की उम्मीदें बढ़ी
Share:

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारत की पैडलर मनिका बत्रा का सफर खत्म हो गया है। वह तीसरे दौर में ऑस्ट्रिया की सोफिया पोल्कानोवा से 0-4 से हार गईं। इससे पहले उन्होंने यूक्रेन की 20वीं वरीयता प्राप्त मार्गरेट पेसोत्स्का को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया था। वहीं अचंता शरथ कमल ने पदक की उम्मीद बरकरार रखी है। उन्होंने पुरुष एकल स्पर्धा में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

ऑस्ट्रिया की मनिका बत्रा और सोफिया पोलकानोवा के बीच मैच 27 मिनट तक चला। बत्रा और पोल्कानोवा के बीच शुरुआती भिड़ंत हुई, लेकिन ऑस्ट्रियाई ने मनिका के खिलाफ जीत हासिल की और पहला सेट 11-8 से जीत लिया। दूसरे सेट के दौरान सोफिया का दबदबा रहा। उन्होंने महज 4 मिनट तक चले सेट को 11-2 से जीत लिया। उन्होंने तीसरे दौर में 11-5 से जीत हासिल की और चौथे दौर में 11-7 से जीत हासिल की।

यहां शरथ कमल के बारे में बताते हुए उन्होंने सोमवार को पुरुष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में टियागो को 4-2 से हराया। पूरा मैच 48 मिनट तक चला। गेम 1 में टियागो काफी फुर्तीला दिख रहा था और नतीजतन, उसने दिन की शुरुआत में ही शरथ पर 11-2 से जीत का दबाव बनाया। कमल ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए 11-8 से जीत दर्ज की और नतीजा यह रहा कि मैच 1-1 से बराबर हो गया। इसके बाद कमल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरे सेट में 5-0 की बढ़त बना ली। 39 वर्षीय ने मौका गंवाए बिना मैच में जल्दी से 2-1 की बढ़त ले ली। अब उनका सामना चीन के चैंपियन मा लोंग से होगा।

Tokyo Olympics: महज 13 साल की बच्ची ने जीता गोल्ड मेडल, पहली बार खेला गया स्केटबोर्ड

105 साल की सबसे बुजुर्ग आदिवासी महिलाओं ने लगवाया कोरोना का टीका, सीएम ने दी बधाई

NASA के रोवर चैलेंज के 'विजेता' बने भारतीय स्ट्रडेंट, 70 देशों को पछाड़कर रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -