त्रिपुरा के पूर्व सीएम माणिक सरकार ने आरोप लगाया कि विपक्ष के विचारों को नजरअंदाज किया जाता है
त्रिपुरा के पूर्व सीएम माणिक सरकार ने आरोप लगाया कि विपक्ष के विचारों को नजरअंदाज किया जाता है
Share:

 


त्रिपुरा में विपक्ष के नेता माणिक सरकार ने त्रिपुरा विधान सभा के वर्तमान अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती की भूमिका पर असंतोष व्यक्त किया है, उनका दावा है कि सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्ष का कमरा "दिन-ब-दिन सिकुड़ता जा रहा है।"

एक उदाहरण के रूप में त्रिपुरा का उपयोग करते हुए, माणिक सरकार ने जोर देकर कहा कि वाम शासन के दौरान विधानसभा अध्यक्षों ने "हमेशा विपक्ष के प्रति उदारता से काम किया"। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रामेंद्र चंद्र देबनाथ के लिए एक शोक सभा में, त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री ने संबोधित किया। उत्तर त्रिपुरा के जुबराजनगर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व स्पीकर और विधायक, उनका एक सप्ताह पहले निधन हो गया था।

सरकार ने त्रिपुरा विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में देबनाथ के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा, "त्रिपुरा विधान सभा के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, देबनाथ ने हमेशा विरोधी दल को समान स्थान देने की मांग की।" सरकार ने टिप्पणी की, "ट्रेजरी बेंच के सदस्यों के पास नए कानूनों और विधानों को स्थानांतरित करने का अधिकार होता था, इसलिए गवर्निंग पार्टी के पास उनके मुद्दों को हल करने का पर्याप्त अवसर होता है।"

उन्होंने कहा, "अपने शासनकाल के दौरान, उन्होंने विपक्षी नेताओं का सम्मान किया, आजकल के विपरीत जब अध्यक्ष हमें कम ध्यान देते हैं।" सरकार ने कहा कि त्रिपुरा में विपक्षी दलों के अधिकारों पर अब विधानसभा में 'रोक' लगाया जा रहा है। माणिक सरकार ने कहा, "जब राज्य के संरक्षक बदल गए, तो देबनाथ अपने विश्वासों पर कायम रहे। देबनाथ ने सदन में विरोध किया और कभी-कभी उन हिस्सों को जोर से पढ़ा, जिनका उल्लंघन किया गया था, जब भी उन्होंने राज्य विधानसभा कानूनों के उल्लंघन में विपक्ष को चुप कराया।"

वहीं माकपा सचिव जितेंद्र चौधरी ने कहा, ''हमारी लड़ाई राज्य में अच्छा लोकतंत्र लाने की है.'' हम न केवल विधानसभा के भीतर, बल्कि कार्य के सभी क्षेत्रों में लोकतांत्रिक संस्कृति को फिर से स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। हम सभी जिस बदलाव की इच्छा रखते हैं, उसके लिए रामेंद्र चंद्र देवनाथ के मार्ग का अक्षरश: अनुसरण किया जाना चाहिए।"

बढ़ने के बाद अब तेजी से घट रहा है कोरोना का कहर, जानिए क्या है 24 घंटों का हाल

Ind Vs WI: टीम इंडिया का 1000वाँ मैच, चहल के 100 विकेट.. 6 विकेट से जीता भारत

वायरल हो रहा लता मंगेशकर का आखिरी सन्देश, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -